AutoFEATUREDTech

सिलेंडर फटने से लगी आग अस्पताल के केंटीन में

हिमाचल प्रदेश के शिमला ‎‎‎‎स्थित आईजीएमसी अस्पताल में आग लगने से भारी अफरातफरी का माहौल है। जानकारी के अनुसार अस्पताल के नए भवन में सिलेंडर फटने से आग लग गयी। ‎जिसके कारण मौके पर चारों तरफ धुंए का गुबार छाया गया। वहीं घटना के बाद से इलाके में भारी अफरातफरी का माहौल बना हुआ है। बताया जा रहा है कि आईजीएमसी अस्पताल के नए भवन के केंटीन में रखे सिलेंडर फटने की वजह से आग लगी है। हालांकि अभी तक आग से नुकसान नुकसान का अनुमान नहीं लगाया जा सका है।

 

 

मिली जानकारी के अनुसार शिमला के आईजीएमसी में बनी न्यू ओपीडी के टॉप फ्लोर पर स्थित केंटीन में आग लगी थी। फिलहाल फायरब्रिगेड की टीम मौके पर आग बुझाने में जुटी है। जानकारी के अनुसार अभी दो सिलेंडर गैस फटे हैं। अभी प्रशासन की ओर से जान-माल के नुकसान की जानकारी नहीं दी गयी है। आग की घटना के बाद मौके पर अफरातफरी का माहौल बन गया। मरीज और उनके तीमारदार घटना के बाद यहां से भागते नजर आए, जबकि अस्पताल के कर्मी पानी से आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं।

 

 

 

यहां यह बात गौरतलब है ‎कि आग बुझाने में दमकलों को मु‎श्किल हो रही है। यहां पुराने भवन से आईजीएमसी आने वाली सड़क टूटी है। इस लिहाज से यहां पर अग्निशमन की गाड़ियों को भी पहुंचने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। फिलहाल फायर ब्रिगेड आग पर काबू पाने में जुटी है। बता दें, आईजीएमसी अस्पताल की इस कैंटीन में सैकड़ों मरीजों के प‎‎रिजन खाना खाते हैं।

 

 

इधर इस घटना को लेकर पूर्व सीएम जय राम ठाकुर ने कहा कि शिमला के आईजीएमसी में आग लगने की खबर सुन कर चिंतित हूं, सभी देवी देवताओं से प्रार्थना करता हूं। यहां उपचाराधीन सभी मरीजों सहित अन्य लोग सुरक्षित हो, संकट की इस घड़ी में हम आपके साथ हैं। आईजीएमसी प्रशासन सहित ज़िला प्रशासन भी स्थिति पर क़ाबू पाने के लिए मिल कर कार्य करें ऐसी आशा करता हूं।

[URIS id=12776]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button