AutoFEATUREDTech

पीएम मोदी : गाली देने की जगह मुझे कांग्रेस गुड गवर्नेंस पर काम करती इतनी बुरी स्थिति नहीं होती तब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर हैं। पीएम मोदी ने बीदर में पहली जनसभा को संबोधित कर कहा क‍ि कांग्रेस हर उस व्यक्ति से नफरत करती है, जो सामान्य मानवी की बात करता है, जो उनके भ्रष्टाचार को सामने लाता है, जो उनकी स्वार्थ भरी राजनीति पर प्रहार करता है। इस चुनाव में भी कांग्रेस ने फिर से मुझे गालियां देने का काम शुरू कर दिया है। अभी तक मुझे कांग्रेस के लोगों ने 91 बार अलग अलग गालियां दी हैं।

 

इन गालियों के शब्दकोष में टाइम खराब करने की जगह अगर कांग्रेस ने इतनी मेहनत बेहतर सरकार में की होती, तब इनकी इतनी दयनीय स्थिति नहीं होती।

 

पीएम मोदी ने कहा क‍ि कर्नाटक का यह चुनाव केवल 5 वर्ष के लिए सरकार बनाने मात्र का नहीं है, यह कर्नाटक को देश में नंबर वन राज्य बनाने का चुनाव है। ये विकसित भारत के लिए कर्नाटक की बड़ी भूमिका तय करने वाला चुनाव है और भारत विकसित तभी होगा जब कर्नाटक का कोना-कोना विकसित होगा। पीएम मोदी ने कहा क‍ि मुझे बीदर का आशीर्वाद पहले भी मिला था।

 

 

यह चुनाव सिर्फ जीतने के लिए नहीं है, यह कर्नाटक को देश का नंबर 1 राज्य बनाने का चुनाव है। राज्य का विकास तभी हो सकता है जब उसके सभी इलाके का विकास हो। यह चुनाव राज्य की भूमिका तय करेगा और इस नंबर 1 बनाने के लिए डबल इंजन सरकार राज्य के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

 

पीएम मोदी ने कहा क‍ि करोड़ों माताओं-बहनों के बैंक खाते बीजेपी ने खुलवाए, उसमें सरकारी मदद सीधे पहुंचे यह व्यवस्था बीजेपी ने की, बिना गारंटी मुद्रा लोन मिले ये व्यवस्था बीजेपी ने की, मुफ्त राशन की व्यवस्था बीजेपी ने की… हमारे बंजारा साथियों की कांग्रेस ने कभी सुध नहीं ली लेकिन हमारी सरकार ने उन्हें भी विकास से जोड़ा।

 

 

बीजेपी के इन सेवा कार्यों के बीच कांग्रेस ने सिर्फ समाज को बांटा। जाति, मत, पंथ के आधार पर बंटवारा किया और शासन के नाम पर सिर्फ तुष्टिकरण को बढ़ावा दिया। कांग्रेस को कभी गरीब की तकलीफ समझ ही नहीं आई, इन्होंने कभी गरीबी देखी ही नहीं। कांग्रेस वहां दल है जो विकास में भी राजनीति करती है, रोड़े अटकाती है।

 

उन्‍होंने कहा क‍ि जब तक कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार रही उसने गरीबों के घर बनाने की रफ़्तार धीमी कर दी। डबल इंजन की सरकार बनने के बाद कर्नाटक में गरीबों को 9 लाख के आस पास पक्के घर मिलना तय हुआ। भाजपा ने बीदर में करीब 30 हजार घर बनाए हैं यानी बीदर की 30 हजार बहनों को हमारी सरकार ने लखपति दीदी बनाया है।

 

 

पीएम मोदी ने कहा क‍ि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ और राजस्थान के किसानों से जो वादे किए वहां अभी तक धरती पर उतरे नहीं हैं। कांग्रेस ने इस क्षेत्र के गन्ना किसानों को अपने हाल पर छोड़ दिया था जबकि हम उनकी समस्याओं को प्राथमिकता पर दूर कर रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार के समय देश में सिर्फ 40 करोड़ लीटर एथेनॉल का उत्पादन होता था जबकि हमारी सरकार में यह उत्पादन बढ़ कर 400 करोड़ लीटर से भी ज्यादा का हो गया है। पेट्रोल में एथेनॉल ब्लेंडिंग बढ़ने से गन्ना किसानों को बहुत लाभ हुआ है।

 

 

पीएम मोदी ने कहा क‍ि कांग्रेस राज में 100 से ज्यादा ऐसी सिंचाई योजनाएं थी जो दशकों से लटकी हुई थीं। बीते 9 वर्षों में दशकों से अधूरी पड़ी 60 से ज्यादा सिंचाई योजनाओं को हम पूरा कर चुके हैं।

 

पीएम मोदी ने कहा क‍ि आप सब एक ऐसा कर्नाटक चाहते हैं जहां हाइवे और एक्सप्रेस-वे का विस्तार होता रहे, जहां मेट्रो की सुविधा और ज्यादा जिलों तक हो, जहां और भी अधिक संख्या में वन्दे भारत जैसी आधुनिक ट्रेनें चलें, जहां हर खेत में सिंचाई की आधुनिक सुविधाएं हो… पिछले पांच वर्षों में सामान्य मानवी ने कर्नाटक में विकास की जो रफ़्तार देखी है, वहां रुकना नहीं चाहते और आपके इन सपनों को पूरा करने का बीड़ा बीजेपी ने उठाया है।

 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा क‍ि कर्नाटक को देश में नंबर वन राज्य बनाने के लिए यहां डबल इंजन सरकार का बने रहना बहुत जरूरी है। जब केंद्र की भाजपा सरकार और राज्य की भाजपा की सरकार की डबल शक्ति लगेगी तो कर्नाटक को नंबर वन बनने से कोई नहीं रोक पाएगा।

[URIS id=12776]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button