AutoFEATUREDTech

पीएम मोदी पर हमला राहुल गांधी का , खामोश क्यों हैं भ्रष्टाचार के मुद्दे पर ?

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर कटाक्ष कर कहा कि वह कर्नाटक विधानसभा चुनाव में सिर्फ अपने बारे में बातें करते हैं, और अपने किसी वरिष्ठ नेता के नाम तक का उल्लेख नहीं करते। उन्होंने सवाल किया कि प्रधानमंत्री मोदी कर्नाटक में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर खामोश क्यों हैं?

 

राहुल गांधी ने दावा किया कि पीएम मोदी अपनी चुनावी सभाओं में मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा और राज्य के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र का नाम भी नहीं लेते।

 

 

राहुल गांधी ने कहा कि यह विधानसभा चुनाव नरेन्द्र मोदी के बारे में नहीं, बल्कि कर्नाटक के लोगों के भविष्य के बारे में है। राहुल गांधी कहना था, क्या आपने भाजपा की सभाएं देखी हैं? प्रधानमंत्री मोदी आते हैं और किसी नेता का नाम नहीं लेते। मैं जिस तरह से पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया, प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार या कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के नाम लेता हूं, वैसे मोदी अपने नेताओं का नाम कभी नहीं लेते।

 

 

राहुल गांधी ने तंज कसते हुए कहा कि पीएम मोदी कभी बोम्मई या येदियुरप्पा के नाम नहीं लेते, मानो उनका कोई वजूद नहीं हो। उन्होंने आरोप लगाया कि उप निरीक्षक की भर्ती में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ है लेकिन प्रधानमंत्री ने कभी कर्नाटक के गृह मंत्री का नाम नहीं लिया।

 

 

 

राहुल गांधी का कहना था, नाम नहीं लेने का एक कारण यह है, कि नरेन्द्र मोदी सिर्फ नरेन्द्र मोदी के बारे में बात करते हैं। राहुल गांधी ने सवाल किया कि प्रधानमंत्री कर्नाटक के भ्रष्टाचार के बारे में कुछ क्यों नहीं कह रहे हैं?

 

 

उन्होंने दावा किया कि ‘40 प्रतिशत कमीशन सरकार के बारे में सभी जानते हैं और इस बारे में प्रधानमंत्री को पत्र भी लिखा गया था, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

 

 

राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा की यह सरकार चोरी की सरकार है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक की सरकार ने पिछले 3 साल में क्या किया, उसके बारे में प्रधानमंत्री मोदी एक शब्द नहीं बोलते। उन्होंने कहा कि तब मैं पीएम से पूछता हूं कि ये जो आपकी सरकार है… चोरी की सरकार, तीन साल ये सरकार ने चोरी की, लोकतंत्र को नष्ट करके चोरी की इसके भ्रष्टाचार के बारे में प्रधानमंत्री एक शब्द क्यों नहीं बोलते।

 

 

 

इसके पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का घोषणापत्र जारी किया। कांग्रेस ने इस ‘‘सर्व जनांगदा शान्तिय तोटा’’ नाम दिया है। ‘‘सर्व जनांगदा शान्तिय तोटा’’ का हिन्दी में अर्थ ‘‘सभी लोगों के लिए शांति का बगीचा’’ है।

[URIS id=12776]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button