लाइफ स्टाइल

Recipe Of The Day : बाजार जैसी आलू भुजिया बनाएं घर में

चाय के साथ नमकीन खाना बहुत सारे लोगों को पसंद होता है। खासतौर पर भुजिया, बेसन की भुजिया, आलू की भुजिया बेहद स्वादिष्ट लगती है। कई लोग बेसन की भुजिया को घर में भी बनाना पसंद करते हैं। ये भुजिया कई सारे स्नैक्स में डालकर उसका भी जायका बढ़ाती है। लेकिन क्या कभी आलू भुजिया को घर में बनाकर ट्राई किया है। अगर आपको लगता है कि घर में आलू भुजिया बनाना कठिन है तो ये रेसिपी जरूर पढ़ लें। इसकी मदद से बिल्कुल आसानी तरीके से स्वादिष्ट और क्रंची भुजिया बनकर तैयार हो जाएगी। तो चलिए जानें कैसे बनाएं आलू की भुजिया घर में।

आलू भुजिया बनाने की सामग्री
आलू, मक्के का आटा, नमक, लाल मिर्च पाउडर, हल्दी, बेकिंग सोडा, तलने के लिए तेल।

इन सारी चीजों को डालकर अच्छी तरह से हाथों की मदद से गूंथ कर आटा तैयार कर लें। इस मिश्रण में एक से दो चम्मच तेल भी डाल लें। अच्छी तरह से गूंथने के बाद इस आटे को ढंककर 10 मिनट के लिए रख दें। तय समय के बाद गैस जलाएं और तलने के लिए कड़ाही रखें। इसमे तेल डालें। जब तेल हल्का गर्म होने लगे तो गैस की आंच को कम कर दें। अब भुजिया के आटे को लेकर छोटे हिस्से में बांट लें।

सेव बनाने वाली मशीन में आटा डालकर घुमाएं और सीधे कड़ाही में सेव को निकालें। धीमी आंच पर सुनहरा तलें। बस तैयार है स्वादिष्ट और कुरकुरी आलू भुजिया। इसे ठंडा हो जाने दें और फिर छोटा-छोटा करके किसी एयरटाइट डिब्बे में भरकर रख दें। आप इसे किसी मेहमान के सामने परोसें या खुद खाएं, इसका स्वाद लाजवाब आएगा।

[URIS id=12776]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Allow me