लाइफ स्टाइल

Sarson Ka Saag : सर्दियों में इस तरह बनाएं सरसों का साग

 

सर्दियों में ढेर सारी हरी पत्तेवाली सब्जियां मिलती हैं। जिसे खाने से ना केवल सेहत अच्छी रहती है बल्कि ये खाने में काफी स्वादिष्ट भी लगती है। पंजाब का सरसों का साग काफी मशहूर सब्जी है। लेकिन अक्सर घऱ में हम साग को बनाने से बचते हैं।

क्योंकि ज्यादातर सरसों का साग बनाने पर वो स्वाद नहीं आता है। अगर आपको सरसों का साग पसंद है लेकिन वो स्वाद नहीं आ पाता। तो जानें कैसे तैयार होगा सरसों का साग। सरसों का साग बनाने के लिए सरसों के पत्तों के साथ पालक और बथुआ को भी मिलाया जाता है। तो चलिए जानें सरसों के साग की टेस्टी सब्जी। सरसों का साग

बनाने की सामग्री
सरसों के पत्ते 500 ग्राम, पालक 150 ग्राम, बथुआ सौ ग्राम, टमाटर 250 ग्राम, प्याज एक, लहसुन की कलियां चार से पांच, हरी मिर्च दो से तीन, अदरक दो इंच का टुकड़ा, सरसों का तेल दो चम्मच, देसी घी दो चम्मच, हींग दो चुटकी, जीरा आधा चम्मच, हल्दी पाउडर, मक्के का आटा एक चौथाई कप, लाल मिर्च पाउडर, नमक स्वादानुसार, गु़ड़ छोटा टुकड़ा।

सरसों का साग बनाने की विधि
सरसों का साग बुनाने के लिए सबसे पहले सरसों और हरे पत्ते को उबाल लें। उबालने से पहले सरसों के पत्ते, पालक के पत्ते और बथुआ के पत्तों को अच्छी तरह से धो लें। इसे धोने के लिए आप छलनी का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

[URIS id=12776]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Allow me