लाइफ स्टाइल

Republic Day Food : देशभक्ति के जश्न में परिवार के लिए बनाएं तिरंगा पुलाव

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि अब कुछ ही दिनों में 26 जनवरी आने वाली है। चाहे स्वतंत्रता दिवस हो या गणतंत्र दिवस हो, दोनों दिन पूरा देश देशभक्ति के रंगो में डूबा नजर आता है। ऐसे में लोग इस दिन को खास बनाने के लिए काफी कोशिश करते हैं। कोई ट्राई कलर से अपने घर, दुकान और ऑफिस को सजाता है तो कोई ट्राई कलर के ही कपड़े पहनकर और मेकअप करके तैयार होता है।

इसी के चलते आज की खबर में हम आपको एक ऐसी डिश के बारे में बताएंगे जिसे घर में बड़ी आसानी से बनाकर आप वाहवाही लूट सकती हैं। इस डिश का नाम है तिरंगा पुलाव। इसे आप कुछ ही देर में बड़ी ही आसानी से बना सकती हैं। इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की भी जरूरत नहीं है। आइए देर ना करते हुए आपको तिरंगा पुलाव बनाने की विधि बताते हैं।

अगर आप गणतंत्र दिवस के दिन तिरंगा पुलाव बनाने की सोच रही हैं तो सबसे पहले आपको तीन भागों में चावल को बांटना पड़ेगा। अब सबसे पहने नारंगी चावल तैयार करने के लिए- पैन एक एक चम्मच घी डालकर इसमें कसे हुए गाजर डालकर पकाए। इसके बाद बचे एक कप भीगे हुए चावल को डालकर भून लें। इसमें संतरे का रस, 1 कप पानी, नमक और 5-6 बूंद नारंगी रंग डालकर पकाएं।

[URIS id=12776]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button