चंडीगढ़भारत

Chandigarh : डिजिटल मीडिया की मांगों को लेकर पीआईबी अपर महानिदेशक से मिला ऑनलाइन मीडिया एसोसिएशन

 

पोल खोल चंडीगढ़

(मनोज शर्मा)

ऑनलाइन मीडिया एसोसिएशन का एक शिष्टमंडल राष्ट्रीय अध्यक्ष सुशील कुमार की अध्यक्षता में डिजिटल मीडिया के मांगों को लेकर पीआईबी चंडीगढ़ के अपर महानिदेशक राजेंद्र चौधरी से मुलाकात की। शिष्टमंडल ने पीआईबी के अपर महानिदेशक राजेंद्र चौधरी को बताया कि डिजिटल मीडिया में काम करने वाले संस्थानों एवं व्यक्तियों के लिए चंडीगढ़ में कोई भी डिस्टल पॉलिसी नहीं बनाई गई है ऐसे में डिजिटल मीडिया में काम करने वाले लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। शिष्टमंडल ने इस दौरान उन्हें एक विज्ञप्ति भी सौंपा जिसमें संस्था द्वारा उठाए गए मांगो एवं पॉलिसी बनाने संबंधी सुझाव प्रस्तुत किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि कैसे डिजिटल मीडिया में काम करने वालों के साथ चंडीगढ़ में बहुत भेदभाव किया जा रहा है। डिजिटल मीडिया कर्मियों के पहचान के लिए सरकार की तरफ से कोई भी विकास या प्रोत्साहन कार्य नहीं किया जा रहा, जिससे सभी हताश है।
ऑनलाइन मीडिया एसोसिएशन ने पीआईबी से मांग की है कि डिजिटल मीडिया में काम करने वाले कर्मचारियों को एग्रेडेशन की सुविधा प्रदान की जाए।

डिजिटल मीडिया में काम करने वाले कर्मचारियों को दिल्ली की तर्ज पर सीजीएचएस एवं पेंशन सुविधाओं का लाभ दिया जाए। डिजिटल मीडिया संस्थानों को उत्थान के लिए डीएबीपी की पॉलिसी सरल बनाई जाए जिससे छोटे और मझोले संस्थान अपने आप को जीवित रख सकें। डिजिटल कर्मचारियों के साथ आए दिन दुर्व्यवहार की घटनाएं होती रहती है जिस पर प्रशासन या सरकार की तरफ से कोई सहायता नहीं मिलती। ऐसे मामलों में डिजिटल कर्मचारियों के हितों की रक्षा की जाए।

पीआईबी चंडीगढ़ के अपर महानिदेशक राजेंद्र चौधरी मैं ऑनलाइन मीडिया एसोसिएशन को आश्वासन दिया है कि वह जल्द ही इस संबंध में दिल्ली स्थित आला अधिकारियों को पत्र लिखक सूचित करेंगे ताकि डिजिटल मीडिया को लेकर स्पष्ट नीतियां तैयार की जा सके जिससे मीडिया के कामों में पारदर्शिता आ सके। उन्होंने आश्वासन दिया है कि समय-समय पर वह डिजिटल मीडिया के साथ कार्यक्रमों को आयोजित करते रहेंगे जिससे सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने में आसानी हो।

इस दौरान ऑनलाइन मीडिया एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुशील कुमार, खजांची पूनम पोहाल, मुख्य सचिव अमित सेठी, राष्ट्रीय सचिव अमित कुमार वर्मा, सोशल मीडिया के चेयरमैन मनोज शर्मा, प्रसुन बर्मन एवं रमेश गल्होत्रा मौजूद थे।

[URIS id=12776]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Allow me