FEATUREDउत्तर प्रदेशभारतसोनभद्र

Sonebhadra: मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अन्तर्गत 519 जोड़े एक-दूजे के हुए

ब्लाॅक कोन, चोपन, बभनी, म्योरपुर, दुद्धी में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह का हुआ आयोजन

पोल खोल सोनभद्र

(दिनेश पाण्डेय)

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना समारोह के अन्तर्गत जनपद के कोन, चोपन,बभनी, म्योरपुर और दूद्धी ब्लाॅक में सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया। ब्लाॅक चोपन में कुल 85 जोड़े एक-दूजे के हुए और म्योरपुर में 119 जोड़े एक-दूजे के हुए, जहाॅ पर प्रदेश सरकार के मा0 मंत्री श्री संजीव गौड़ ने वर-वधू को आशिर्वाद देते हुए उनके सुखद जीवन की मंगल कामना की, इसी प्रकार दूद्धी विधायक रामदुलार गौड़ ने म्योरपुर ब्लाॅक में वर-वधु को आर्शीवाद देकर सुखद मंगल मंय जीवन की कामना की।

इसी प्रकार से भाजपा जिलाध्यक्ष अजीत चौबे ने म्योरपुर ब्लाक में वर-वधू को आर्शीवाद देकर उनके सुखद जीवन की मंगल कामना की। इसी प्रकार बभनी ब्लाक में कुल 96 जोड़े एक-दूजे के हुए जहाॅ पर आनन्द जी सह संगठन वनावासी सेवा आश्रम में वर-वधू को अर्शीवाद देकर उनके जीवन की मंगल कामना की।

इसी प्रकार दुद्धी ब्लाॅक कुल 105 जोड़े एक-दूजे के हुए जहाॅ पर विधायक रामदुलार गौड़ ने वर-वधू को आर्शीवाद देकर मंगल कामना की। इसी प्रकार से मुख्य विकास अधिकारी सौरभ गंगवार, चोपन व दुद्धी ब्लाॅक में पहुचकर वर-वधू को आर्शीवाद देकर उनके सुखद जीवन की मंगल कामना की, इस दौरान जिला विकास अधिकारी शेषनाथ चैहान, परियोजना निदेशक आर0एस0 मौर्य ने वर-वधू को आर्शीवाद दिया, इसी प्रकार कोन ब्लाक में भी कुल 114 जोड़े एक-दूजे के हुए, जनपद में आज कुल 519 जोड़े एक-दूजे के हुए।

मा0 जनप्रतिनिधिगण ने कहा कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के साथ ही जिले के विकास के लिए केन्द्र सरकार व प्रदेश सरकार प्रयासरत हैं और जिला भी निरन्तर विकास की ओर अग्रसर है।इस अवसर पर सभी नव-दम्पत्तियों के सुखमय जीवन, उज्जवल भविष्य व सुख समृद्धि की ईश्वर से कामना की गयी। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी सौरभ गंगवार ने बताया कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 51-51 हजार रूपये प्रति जोडे सरकार की तरफ से खर्च किये जा रहे जिसमें 35-35 हजार की रकम कन्या के खाते मे भेजी जा रही है और प्रति जोडे 10-10 हजार रूपये के घर-गृहस्थी के समान तथा 06-06 हजार रूपये प्रति जोडे शादी समारोह पर खर्च किये जा रहे है।

[URIS id=12776]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button