भारतमध्यप्रदेश

44 करोड़ 56 लाख की लागत से निर्मित सीवरेज परियोजना का लोकार्पण

 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधनी से 44 करोड़ 56 लाख की लागत से निर्मित सीवरेज परियोजना का लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि अपनी बुधनी, प्यारी बुधनी इसको हिंदुस्तान में सबसे न्यारी बुधनी बनाएंगे। किसी शहर को अगर बनाना है तो हम सबको मिलकर आगे आना पड़ेगा। आज का दिन हम सबके सामूहिक संकल्प लेने का दिन है कि बुधनी के सामूहिक विकास में कुछ न कुछ योगदान करुंगा। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि अगली बार 6, 7, 8 बुधनी महोत्सव धूमधाम से होगा।

इस साल मई के महीने में बुधनी महोत्सव हम करेंगे। इस दिन बेटा—बेटियों के बीच खेल के क्षेत्र में प्रतियोगिता, सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। प्रतियोगिता केवल बच्चों में नहीं बुजुर्गों में भी कराएंगे, नाना—नानी, दादा—दादी दौड़। हमारे शहर को साफ रखना है तो अपना योगदान चाहिए। मैं चाहता हूं दूसरा वॉटर प्लस शहर बने बुधनी। अब हर घर के नहाने—धोने के पानी को सीवेज से जोड़ना है। अभी 24 सौ घर जुड़े हैं। छोटे शहरों में बुधनी नंबर 1 पर आ जाएगा।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि आपसे मेरी अपील है घर के कचरे को डस्टबिन में डालकर गीले और सूखे कचरे की कचरे की जो गाड़ी आएगी उसमें डालें। सबको सहयोग करना चाहिए। मेरी कोशिश है कि बुधनी में लगातार ऐसी फैक्ट्री आती रहें कि लोगों को लगातार रोजगार मिलता रहे। उनमें हमारे बेटा—बेटियों को ऐसी ट्रेनिंग देंगे कि उनको रोजगार मिल जाए। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि इस बार बुधनी में कन्या विवाह का कार्यक्रम धूमधाम से करना है। शादी ऐसी हो कि पूरे हिंदुस्तान में मैसेज जाए। बुधनी में 16 आंगनवाड़ी हैं इन्हें 16 लोग गोद ले लें।

[URIS id=12776]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button