भारतमध्यप्रदेश

भोपाल-चेन्नई के बीच नवीन फ्लाइट का हुआ शुभारंभ |

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में आदरणीय सिंधिया जी और वी.के. सिंह आप जो 23 हजार भारतीय विद्यार्थियों को यूक्रेन से वापस लेकर आये, मैं उसके लिए आपका हृदय से अभिनंदन करता हूं। सिंधिया जी मैं आपको धन्यवाद देना चाहता हूं कि आपने मध्यप्रदेश को 5 ड्रोन स्कूल की सौगात दी। इससे हमारे युवाओं को रोजगार भी मिलेगा।

मध्यप्रदेश से पहले प्रति सप्ताह 424 उड़ानें संचालित हो रही हैं, जो बढ़कर अब 868 प्रति सप्ताह हो गई हैं। माननीय सिंधिया जी, आप केवल भोपाल ही नहीं चेन्नई को भी सौगात दे रहे हैं। पूरे देश को एयर कनेक्टिविटी द्वारा जोड़ने का काम आप कर रहे हैं। सिंधिया जी आपने वैट की दरें कम करने की बात पूर्व में की थी। भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, खजुराहो की वैट दर 4 प्रतिशत है, प्रदेश में बाकी स्थानों जहां उड़ान से हवाई सुविधा आप देना चाहते हैं, वहां केवल 1% वैट की दरे हमने कर दी हैं। ग्वालियर में राजमाता श्रीमंत विजयाराजे सिंधिया टर्मिनल के विस्तार के लिए आपने जो जमीन चाही थी, मध्यप्रदेश सरकार ने नि:शुल्क प्रदाय कर दी है।

पचमढ़ी में टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए हम एक और हवाई पट्टी बनाना चाहते हैं। भोपाल और इंदौर के बीच ऐसा एयरपोर्ट डेवलप करने की हमारी योजना है, जिसके आसपास नई इंडस्ट्रियल टाउनशिप डेवलप करके मध्यप्रदेश के विकास का रोडमैप बना पायें। हम फिर से मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना की 18 अप्रैल से शुरुआत कर रहे हैं। ऐसे स्थान, जहां हमारे बुजुर्गों को ट्रेन से जाने में दो-तीन दिन लग जाते हैं, क्या हम उन्हें विमानों से भेज सकते हैं? इस पर आपका सहयोग चाहिये।

[URIS id=12776]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button