FEATUREDभारतमध्यप्रदेश

Sidhi : 8 लाख 31 हजार रुपए कीमती 4466 लीटर शराब की गई जप्त ।

 

पोल खोल सीधी

नशामुक्ति अभियान के तहत विगत माह में , अवैध रूप से शराब का विक्रय एवं निर्माण, एवम सार्वजनिक स्थान पर सेवन करने वाले आरोपियों के विरुद्ध आबकारी एक्ट के 906 मामले किए दर्ज,लगभग 8 लाख 31 हजार रुपए कीमती 4466 लीटर शराब की गई जप्त । अवैध मादक पदार्थ के 09 प्रकरण दर्ज कर लगभग 10 लाख 8 हजार 420 रुपए का मादक पदार्थ किया गया जप्त, कोटपा एक्ट के तहत 816 मामले किए गए दर्ज ।

पुलिस अधीक्षक मुकेश कुमार श्रीवास्तव के कुशल निर्देशन में तथा अति. पुलिस अधीक्षक सुश्री अंजुलता पटले एवं समस्त अनुभागों के पुलिस अनुविभागीय अधिकारियों के मार्गदर्शन में नशामुक्ति अभियान प्रहार के तहत जिले भर में अवैध शराब विक्रेताओं , निर्माताओं एवम सार्वजनिक स्थान पर शराब पीने वालों के विरुद्ध आबकारी एक्ट के तहत तथा अवैध मादक पदार्थ बेचने वालों पर एनडीपीएस एक्ट के तहत ताबड़तोड़ कार्रवाई की गई है । जिले भर में चले इस अभियान में समस्त थाना प्रभारियों के नेतृत्व विगत माह अवैध शराब के 833 मामले पंजीबद्ध कर लगभग 8 लाख 30 हजार 724 रूपये कीमत की लगभग 4463 लीटर शराब जब्त की गई है।

इसके साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने वाले 73 व्यक्तियों के विरुद्ध पृथक से मामले पंजीबद्ध किए गए हैं। इस प्रकार विगत एक माह में आबकारी एक्ट के 906 मामले पंजीबद्ध कर सीधी पुलिस ने नशेड़ीओ एवं अवैध रूप से शराब बिक्री करने वालों को कड़ी चेतावनी दे दी है कि जिले में किसी भी प्रकार से अवैध नशा एवं अवैध गतिविधि पनपने नहीं दी जाएगी एवं इस प्रकार किसी भी अवैध गतिविधि में पाए जाने वाले व्यक्ति के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी तथा इस प्रकार की कार्रवाई सतत ऐसे ही चलती रहेगी जब तक अवैध नशे के मामले शून्य न हो जाए।

इसके साथ ही नशे में वाहन चलाने वाले 50 व्यक्तियों के विरुद्ध भी कार्रवाई की गई है। सार्वजनिक स्थान पर सिगरेट एवम तंबाकू का नशा करने वाले 816 व्यक्तियों के ऊपर कोटपा एक्ट के तहत मामले पंजीबद्ध किए गए हैं तथा इसी क्रम में अवैध मादक पदार्थ बेचने पर 9 मामले पंजीबद्ध किए गए हैं जिसमे 07 मामलो में गांजा, एक मामला में नशीली सिरप तथा एक मामले में स्मैक हेरोइन जप्त कर 09 प्रकरण तैयार कर 11आरोपियों के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है एवम लगभग 1 लाख 8 हजार 420 रुपए कीमती मादक पदार्थ जप्त किया गया है।

विगत माह में जिले भर में 216 जगहों पर नशा मुक्ति , यातायात नियमों की जानकारी, एवम साइबर फ्रॉड से बचाव हेतु जानकारी तथा मानव दुर्व्यापार के संबंध में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन कर लोगो में विभिन्न जानकारियां दी गई हैं। सीधी पुलिस जिले भर में सार्वजनिक स्थानों पर नशा करने वाले एवं अवैध रूप से शराब पीने एवं पिलाने वाले स्थानों पर सीधी पुलिस की पैनी नजर है एवं ऐसे स्थानों को चिन्हित कर प्रतिदिन छापामार कार्रवाई जारी है एवं यह अभियान निरंतर जारी रहेगा।

सीधी पुलिस एक बार पुनः आमजन से अपील करती है कि नशे की हालत में वाहन ना चलाएं। नशे की स्थिति में वाहन चलाने पर आप स्वयं एवं रोड पर चलने वाले अन्य व्यक्तियों की भी जान जोखिम में डाल देते हैं जिससे आए दिन सड़क हादसे व्यक्तियों की जान जाने एवं गंभीर रूप से घायल होने का खतरा बना रहता है। स्वयं सुरक्षित रहते हुए सड़क पर चलने वाले अन्य व्यक्ति को भी सुरक्षित घर पहुंचने दें।

[URIS id=12776]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Allow me