FEATUREDभारतमध्यप्रदेश

Sidhi : विद्यार्थी परिषद ने किया संजय गांधी महाविद्यालय का घेराव

 

पोल खोल सीधी

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जिला सीधी द्वारा संजय गांधी महाविद्यालय में व्याप्त अव्यवस्थाओं एवं छात्राओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हो रही कॉलेज प्रशासन की लापरवाही के विरुद्ध महाविद्यालय का घेराव किया । अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद छात्रों के सम्मान में निरंतर ज्ञापन आंदोलन के माध्यम से छात्र हित के लिए लड़ाई लड़ती आई है

बुधवार को संजय गांधी महाविद्यालय में प्रातः 11:00 बजे से ही छात्र छात्राओं का जमावड़ा लग गया जिसमें विद्यार्थी परिषद के द्वारा निम्न विषयों को लेकर आंदोलन किया गया छात्राओं की सुरक्षा हेतुमहिला पुलिश व महिला गार्ड की भी हो व्यवस्था,सुरक्षा को दृष्टि में रखते हुए एक महिला पुलिश एवम पुरुष पुलिश की तैनाती कालेज परिषर में की जाय।महाविद्यालय के पूरे परिसर में सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरे तत्काल लगाए जाएं जिससे महाविद्यालय सुरक्षित हो सके।

छात्रा सुरक्षा की दृष्टि से महिला गार्ड की व्यवस्था की जाए। कालेज परिषर हो अतिक्रमण एवम नशा मुक्त महाविद्यालय कैंपस के अंदर कुछ लोगों द्वारा अतिक्रमण कर लिया गया है जिससे असामाजिक तत्वों का आना जाना लगा रहता है जिससे घटनाएं घटती रहती हैं अतः महाविद्यालय से अवैध अतिक्रमण को तत्काल हटाया जाए तथा कालेज परिषर के पीछे लगी झाड़ियों को हटाया जाय जहां आये दिन नशे की फिरक्त में लोग आते जाते रहते हैं तथा परिषर को नशा मुक्त किया जाय ।

नही हुए अभी तक परीक्षा परिणाम घोषित शैक्षणिक सत्र 2021 बैच के परीक्षा परिणाम अभी तक घोषित नहीं किए गए हैं जिस कारण विद्यार्थी परेशान है अतः रुके हुए परीक्षा परिणाम को तत्काल घोषित किया जाए एवं द्वितीय वर्ष और तृतीय वर्ष के बहुत सारे विद्यार्थी अभी तक प्रवेश नहीं लिया था उन्हें अंतिम मौका दिया जाए। शैक्षणिक सत्र 2022 23 की सभी कक्षाएं सुरक्षित रूप से संचालित की जाए। पुलिश से भी हुई झड़प प्राचार्य महोदय को बुलाने पर जब महाविद्यालय प्राचार्य बाहर नही आये तो छात्र छात्राओं के द्वारा अंदर जाने का का प्रयाश किया गया जिससे कार्यकर्ताओं को पुलिश के द्वारा रोकने का प्रयाश किया गया ।

इन सभी समश्याओ के निराकरण हेतु विद्यार्थी परिषद ने महाविद्यालय प्राचार्य को चेतावनी देते हुए यह कहा कि उपरोक्त सभी समस्याओं का निराकरण महाविद्यालय प्रशासन 15 दिन के अंदर करें अन्यथा विद्यार्थी परिषद उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होगा इस आंदोलन में विद्यार्थी परिषद कार्यकर्ता एव हजारों छात्र छात्रा उपस्थित रहे।।

[URIS id=12776]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Allow me