FEATUREDभारतमध्यप्रदेश

Sidhi : ग्राम पंचायत बघोर की हरिजन बस्ती की आंगनवाड़ी का निर्माण ग्राम पंचायत मेढौली में…

 

पोल खोल सीधी

अजब है मध्य प्रदेश का गजब है सीधी जिला जिस तरह से सीधी जिले का नाम सीधी रखा गया है। परंतु यहां पर जितने भी शासकीय कार्य होते हैं वह सीधा नहीं टेढ़ा ही होता नजर आता है। स्वीकृति कहीं और तों निर्माण कहीं और हों जाता हैं।

आइए जानते हैं कहां का है मामला

सीधी जिले के सिहावल मुख्यालय अंतर्गत ग्राम पंचायत बघोर का यह मामला सामने आया है। जहां पर आंगनवाड़ी भवन निर्माण कार्य के लिए स्वीकृति हरिजन बस्ती बघोर के लिए स्वीकृत हुई थी। जिसका निर्माण कार्य पूर्व सरपंच के माध्यम से प्रारंभ किया गया था। परंतु किसी कारणवश वह कार्य पूर्ण नहीं हो पाया था।

वर्तमान सरपंच आशुतोष द्विवेदी के द्वारा पुनः निर्माण कार्य को किया गया प्रारंभ

आपको बताते चलें कि यह आंगनवाड़ी ग्राम पंचायत बघोर के हरिजन बस्ती के लिएं बनाने की स्वीकृति प्रदान हुई थी। लेकिन बताया जाता है कि स्थान का अभाव होने के कारण वहां पर निर्माण ना करके बगल में ही सटी हुई ग्राम पंचायत मेढौली में आंगनबाड़ी भवन का निर्माण कार्य प्रारंभ कराया जा रहा है जिस पर कुछ तथाकथित लोग आपत्ति जता रहे हैं।

इनका कहना

यह निर्माण कार्य पूर्व सरपंच द्वारा प्रारंभ किया गया था परंतु किसी कारणवश वह कार्य पूर्ण नहीं हो पाया था। जिसे हम अपने कार्यकाल में प्रारंभ किए हैं। यह जरूर है कि जहां पर आंगनबाड़ी भवन का निर्माण कार्य कराया जा रहा है पुराने नक्शे में ग्राम पंचायत बघोर ही दर्ज था। लेकिन वर्तमान समय के नक्शे में ग्राम पंचायत मेढौली अंकित होना पाया जा रहा है।

परंतु ग्राम पंचायत बघोर के हरिजन बस्ती में आंगनवाड़ी निर्माण कार्य के लिए कोई भी स्थान नहीं है। जिसके वजह से यहां पर निर्माण कार्य कराया जा रहा है। यहां से हरिजन बस्ती की दूरी लगभग 500 मीटर की है। एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी अनिल तिवारी और महिला बाल विकास विभाग को इसकी जानकारी दी जा चुकी है। वर्तमान सरपंच आशुतोष द्विवेदी।

इनका कहना

मुझे विभाग से कंफर्म करना पड़ेगा मैं अभी पदस्थ हुई हूं इससे पहले विभाग की जिम्मेदारी दूसरे को मिली थी। मैं अस्वस्थ हूं ऑफिस से पता करके ही कुछ हम कह पाऊंगी।

अनसूया बाजपेई परियोजना अधिकारी सिहावल।

[URIS id=12776]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Allow me