FEATUREDभारतमध्यप्रदेश

Singrauli : मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के तीसरे दिन चलाया गया विशेष सफाई अभियान

 

सफाईमित्रों के साथ अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने किया भोज
दीप प्रज्जवलित कर प्रदेश की सम्पन्नता की कामना

पोल खोल सिंगरौली

नगरीय निकाय सिंगरौली क्षेत्र मे मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के तीसरे दिन स्वच्छता गतिविधियों को आयोजित किया जिसका केंद्र विन्दु नागरिकों की सहभागिता रही। आयोजित हुए विशेष स्वच्छता अभियान वैढन जोन के अम्बेडकर चौक से प्रारम्भ करते हुए बस स्टैंड होकर बिरसा मुंडा चौपाटी तक जनप्रतिनिधियों और सामाजिक संगठन द्वारा सफाई अभियान चलाया गया इस दौरान सबने झाडू लेकर खुद कचरा साफ किया वही प्लॉग रन के माध्यम से कचरा भी बिनते गये,मोरवा जोन के फल मंडी से होकर बस स्टैंड परिसर की सफाई की गयी,जयन्त जोन के शंकर मार्केट से लेकर गुरुद्वारा तक और नवजीवन विहार जोन के इंद्रा चौक से बनौली तिराहे तक सफाई अभियान चलाया गया और स्वच्छता शपथ लिया गया।

उक्त कार्यक्रम मे विशेष रूप से सिंगरौली विधायक रामलल्लू बैस,महापौर रानी अग्रवाल,नगर निगम अध्यक्ष देवेश पाण्डेय सहित वार्ड पार्षदों की प्रमुख उपस्तिथि रही।वार्ड स्तर पर विशेष अभियान*- आयुक्त महोदय के निर्देश पर शहरी क्षेत्र के सभी वार्ड,सार्वजनिक स्थलों,पार्क,सुलभ शौचालय,अस्पताल प्रांगण,धार्मिक संस्थानों की सफाई जनभागीदारी से आयोजित की गयी और स्वच्छता का शपथ लिया गया।

*सफाईमित्रों का किया गया सम्मान*- अटल बिहारी वाजपेयी सामुदायिक भवन मे स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 का शुभारम्भ सहित स्वच्छता मे विशेष सहयोगी संस्थानों,रहवासी संघ,व्यापार संघ, स्वयं सहायता समूह,अधिकारी और कर्मचारियों को सम्मानित किया गया। समारोह मे सर्वप्रथम दीप प्रज्जवलन करते हुए अतिथियों ने कार्यक्रम की शुरुआत की तत्पश्चात अतिथियों का स्वागत किया गया।

आयुक्त पवन कुमार सिंह ने कार्यक्रम की रुपरेखा प्रस्तुत करते हुए सफाईमित्रों को व्यवहार परिवर्तन हेतु समझाइश दी गयी। सफाईमित्रों का सम्मान शाल श्रिफल सहित सम्मान पत्र देकर किया गया। नगर निगम अध्यक्ष देवेश पाण्डेय ने अपने उदबोधन मे सफाईमित्रों के प्रयासों की सराहना की और स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 मे शहर को बेहतर रैंकिंग पर लाने के लिए कड़ी मेहनत करने की अपील की।

महापौर रानी अग्रवाल ने कहा कि सिंगरौली शहर को विकास के सभी आयामो को प्राप्त करना है और सफाईमित्रों के सहयोग से शहर बेहतर बने इस दिशा मे सब मिलकर प्रयास करेंगे। सिंगरौली विधायक रामलल्लू बैस ने कहा कि सिंगरौली शहर पहले से बेहतर हुआ है और इसे और भी बेहतर बनाना है जिसके लिए जिला प्रशासन और नगर निगम को निरंतर सहयोग दिया जाएगा।

*सफाईमित्रों के साथ भोज* -कार्यक्रम के पश्चात सफाईमित्रों हेतु भोज का आयोजन किया गया जिसमे सफाई कामगारो के साथ जिल कलेक्टर,महापौर, निगमाध्यक्ष,वार्ड पार्षदों ने भोज किया। दीप प्रज्जवलित करते हुए प्रदेश के समृद्धि की कामना*- शहर के प्रमुख स्थलों,महापुरुषों की प्रतिमा/स्मारको की साफ सफाई उपरांत शाम को दीप प्रज्ज्वलन किया गया और सभी स्थलों पर मध्य प्रदेश का नक्शा बनाकर 67 दीप जलाये गये।

उक्त सभी कार्यक्रम आज वार्ड पार्षदों सहित जनप्रतिनिधियों, समाजसेवी,सामाजिक संगठन,जिला प्रशासन के अधिकारी,नगर पालिक निगम के अधिकारी और कर्मचारीयो की विशेष सहभागिता रही।

[URIS id=12776]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Allow me