FEATUREDभारतमध्यप्रदेश

Bhopal : जल तरंग सेंटर पर दर्शकों को 7 नवम्बर तक नि:शुल्क प्रवेश

 

पोल खोल भोपाल

पर्यावरण विभाग द्वारा मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर भोपाल के बड़े तालाब के किनारे स्थित जल तरंग वेटलेंड इंटरप्रिटेशन सेंटर में दर्शकों को नि:शुल्क प्रवेश दिया जा रहा है। गत एक नवम्बर से आरंभ यह प्रवेश 7 नवम्बर तक जारी रहेगा। सेंटर में 6 नवम्बर को कक्षा 9 से 12वीं तक के विद्यार्थियों के लिये चित्रकला प्रतियोगिता और महाविद्यालयीन छात्र-छात्राओं के लिये पर्यावरण-संरक्षण पर क्विज होगा।

अंकुर कार्यक्रम में प्रदेश में एक से 7 नवम्बर तक जिला प्रशासन और जन अभियान परिषद के समन्वय से जिलों में नागरिक पंजीयन और प्रतिभागियों से द्वितीय एवं तृतीय फोटो अपलोड कराने के लिये अभियान भी चलाया जा रहा है।

स्थापना दिवस श्रृंखला कार्यक्रम में पर्यावरण विभाग द्वारा प्रदेश में 6 नवम्बर को पर्यावरण और जल-संरक्षण पर केन्द्रित जागरूकता कार्यक्रम किये जायेंगे। प्रदेश के 52 जिलों के 15 हजार 600 विद्यालय और 100 महाविद्यालयों में गठित ईको क्लबों से विद्यार्थियों के लिये पर्यावरण और जल-संरक्षण पर केन्द्रित क्विज, वाद-विवाद, निबंध लेखन, नारा लेखन, चित्रकला प्रतियोगिता और पर्यावरण-संरक्षण पर सेमिनार एवं व्याख्यान किये जाएंगे।

[URIS id=12776]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Allow me