FEATUREDभारतमध्यप्रदेश

Sidhi : नशामुक्ति कायर्योजना के संबंध में शासकीय विद्यालयों की समीक्षा बैठक आयोजित

 

पोल खोल सीधी

नशामुक्ति अभियान अंतगर्त कलेक्टर मुजीबुरर्हमान खान के मागर्दशर्न में शनिवार को शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक.2 में नशामुक्ति कायर्योजना के संबंध में समस्त शासकीय विद्यालयों की समीक्षा बैठक स्कूल शिक्षा विभाग एवं सामाजिक न्याय एवं निःशक्तजन कल्याण विभाग आयोजित की गयी।

बैठक में डिप्टी कलेक्टर एवं प्रभारी उपसंचालक सामाजिक न्याय एवं निःशक्तजन कल्याण विभाग श्रेयस गोखले द्वारा नशामुक्ति अभियान से संबंधित शासन के निदेर्शों के अनुरूप प्रत्येक विद्यालय में छः दिवसीय नशामुक्ति सप्ताह के कायर्क्रमों की तैयारी के विषय में चचार् की गई। तंबाकू पदाथर् अधिनियम के सक्रिय क्रियान्वयन व शैक्षणिक संस्थाओं को नशामुक्त बनाने की योजना पर जानकारी ली गई। अभियान अंतगर्त शासन निदेर्शानुसार पालकों हेतु सेमीनारए पाती अपनों के नामए फिल्म प्रदशर्नए वाद.विवादए निबंधए चित्रकला आदि प्रतियोगिताएं आयोजित करने हेतु निदेर्शित किया गया व कायर्क्रमों को सभी बच्चों एवं युवा वगर् को बड़ी संख्या में जोड़ने का आग्रह किया गया।

जिला शिक्षा अधिकारी पवन कुमार सिंह द्वारा समस्त प्राचायोंर् को नशामुक्त अभियान में अपने विद्यालय का सक्रिय योगदान‌ सुनिश्चित करने के लिए निदेर्शित किया गया। शासन की मंशानुरूप विद्यालयों में शिक्षकों एवं विद्याथिर्यों द्वारा मादक पदाथर्ए तंबाकू उत्पादों आदि के प्रयोग पर कड़ी कायर्वाही व आवश्यकतानुसार पुलिस प्रशासन के सहयोग लेने के निदेर्श दिये गये। इस अवसर पर शाण्उण्माण्विण् पथरौलाए टिकरीए पतुलखीए कोतरकला एवं सीधी क्रमांक.2 के प्राचायोंर् ने अभियान के सफल क्रियान्वयन के लिए अपनी योजना व अनुभव रखे। अंत में समस्त प्राचायोंर् ने अभियान को सफल बनाने व अपने विद्यालय व समाज को नशामुक्त बनाने का संकल्प लिया।

बैठक में समस्त शासकीय विद्यालयों के प्राचायर्ए प्रौढ़ शिक्षा अधिकारी रामकृष्ण तिवारीए समस्त खण्ड शिक्षा अधिकारी एवं जिला शिक्षा अधिकारी कायार्लय के पदाधिकारीगण उपस्थित रहे।

[URIS id=12776]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Allow me