FEATUREDभारतमध्यप्रदेश

Singrauli : एनटीपी विंध्याचल में एनटीपीसी-स्थापना दिवस समारोह का भव्य आयोजन

 

पोल खोल सिंगरौली

एनटीपीसी-विंध्याचल परियोजना में दिनांक 07 नवंबर, 2022 को एनटीपीसी-लिमिटेड स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्रशासनिक-भवन परिसर में आयोजित इस कार्यक्रम में परियोजना प्रमुख(विंध्याचल) सुभाष चन्द्र नायक ने एनटीपीसी ध्वजारोहण किया और सभी ने एनटीपीसी गीत गाया।

साथ ही परियोजना प्रमुख(विंध्याचल) श्री सुभाष चन्द्र नायक, मुख्य महाप्रबंधक (प्रचालन एवं अनुरक्षण) ई सत्या फनी कुमार एवं अन्य महाप्रबंधकगण ने केक काटकर अपना हर्षोल्लास व्यक्त किया। इस भव्य अवसर पर एनटीपीसी विंध्याचल के महाप्रबंधक, अपर महाप्रबंधक, विभागाध्यक्ष/अनुभागाध्यक्ष, अध्यक्षा सुहासिनी संघ श्रीमती श्रोतस्विनी नायक, उपाध्यक्षा श्रीमती सरोजा फनी कुमार एवं सुहासिनी संघ की पदाधिकारीगण, कमांडेंट इंचार्ज सीआईएसएफ श्री पंकज बलियान एवं उनकी टीम, यूनियन/एसोसिएशन के पदाधिकारीगण, सभी स्कूलों के प्राचार्यगण एवं अध्यापकगण, सभी कर्मचारी एवं उनके परिवारजन उपस्थित रहें।

अपने उद्बोधन में श्री सुभाष चन्द्र नायक नें कहा कि भारत सरकार द्वारा सम्पूर्ण राष्ट्र की बिजली की आवश्यकता को पूरा करने के उद्देश्य से सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी एनटीपीसी लिमिटेड की स्थापना 07 नवंबर, 1975 को की गई थी । अपनी स्थापना के साथ ही हम अपने राष्ट्र की प्रगति के शुभ कार्य में जी-जान से जुट गए और शून्य से लेकर आज वर्तमान में हमने अपनी कोयला आधारित, गैस आधारित , हाइड्रो , स्माल हाइड्रो , सोलर एनर्जी , विंड एनर्जी और संयुक्त उपक्रम के बल पर कुल 70,254 मेगावाट की स्थापित क्षमता अर्जित कर ली है ।

साथ ही उन्होनें नें अपने उद्बोधन में कहा कि एनटीपीसी-लिमिटेड की कुल स्थापित क्षमता में से 4783 मेगावाट के साथ एनटीपीसी-विंध्याचल राष्ट्र की विशालतम विद्युत उत्पादन परियोजना है । वित्त वर्ष 2022-2023 में एनटीपीसी विंध्याचल ने दिनांक 31 अक्टूबर, 2022 तक 21760.96 Million Unit @ 89.01% PLF से बिजली का उत्पादन कर लिया है।

इसके पश्चात अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, एनटीपीसी-लिमिटेड, गुरदीप सिंह ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये एनटीपीसी की सभी परियोजनाओं के कर्मचारियों को संबोधित किया। सिंह ने सभी को एनटीपीसी स्थापना दिवस की हार्दिक बधाई दी। सिंह ने देश की सेवा के लिए समर्पित कंपनी के अद्वितीय विकास में एनटीपीसी के प्रत्येक सदस्य की अटूट प्रतिबद्धता और योगदान की सराहना की।

अपने संबोधन में, सिंह ने कंपनी की उपलब्धियों, विशेषज्ञता, भविष्य के लक्ष्यों को साझा किया और इसमें ऊर्जा, आत्मनिर्भर भारत और एनटीपीसी की भूमिका के बारे में भी चर्चा की। अपने संबोधन में, उन्होंने 24/7 बिजली आपूर्ति, बिजली स्टेशनों पर सुरक्षा, स्थायी पारिस्थितिकी तंत्र, ईएसजी अनुपालन, ऊर्जा संक्रमण, डिजिटलीकरण और मानव संसाधन विकास के प्रति एनटीपीसी की प्रतिबद्धता को सुदृढ़ किया। सिंह ने कर्मचारियों से पर्यावरण और सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए अधिक चुस्त, नवोन्मेषी, सुपुर्दगी उन्मुख होने और उच्च दक्षता, उच्च विश्वसनीयता और उच्च उपलब्धता प्रदर्शित करने की अपील की।

[URIS id=12776]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Allow me