FEATUREDभारतमध्यप्रदेश

Sidhi : भारत जोड़ो यात्रा,राहुल गांधी का संदेश लेकर यात्रा में निकले हैं: भदौरिया

 

पोल खोल सीधी

भारत जोड़ो यात्रा कल जिला मुख्यालय में कांग्रेस के दिवंगत राष्ट्रीय नेता स्वर्गीय श्री अर्जुन सिंह के प्रतिमा स्थल में पुष्पांजलि के बाद यात्रा के जिला संयोजक राजेंद्र भदौरिया के नेतृत्व में गंतव्य की ओर रवाना हुई। प्रतिमा स्थल पर यात्रियों का स्वागत करके उन्हें विदा करने वालों में प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष लालचंद गुप्ता, पूर्व जिला अध्यक्ष रूद्र प्रताप सिंह बाबा, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष देवेंद्र सिंह मुन्नू, नगरपालिका उपाध्यक्ष दान बहादुर सिंह, भूपेंद्र सिंह, श्रीमती शीला साकेत तथा नगरपालिका सीधी के पार्षद गण जिला कांग्रेस के पदाधिकारी विभिन्न प्रकोष्ठ के प्रमुख शामिल रहे।

यात्रा के तोरण द्वार पहुंचने पर अरविंद तिवारी, कामता प्रसाद मिश्रा, विनोद विश्वकर्मा, संदीप द्विवेदी, कृष्णदास साकेत, ज्ञानेंद्र सिंह, बुद्धसेन प्रजापति, परदेसी कोल, अरविंद सिंह रोशन, रामप्यारे कुशवाहा, सुनील चौधरी, अजीत सिंह सोनबर्षा, अजीत सिंह छुहिया आदि ने भारत जोड़ो यात्रियों का माल्यार्पण से स्वागत किया। बढ़ौरा पहुंचने पर दोपहर कालीन लंच तथा विश्राम की व्यवस्था लक्ष्मी कांत शुक्ला द्वारा की गई।

बढ़ौरा में नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए राजेंद्र भदौरिया ने कहा की कांग्रेस की आजादी के पहले से ही समाज के सभी जाति, धर्म के नागरिकों को एक साथ लेकर चलने की परंपरा रही है। आज भारत के उस सामाजिक एकता को विखंडित किया जा रहा है। संवैधानिक तथा प्रजातांत्रिक मूल्यों को खतरा पैदा हो गया है। जिसे बचाने के लिए हमारे नेता राहुल गांधी ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा शुरू की है। इस यात्रा का उद्देश्य देश में भाईचारा कायम करना है यही संदेश लेकर हम लोग भी यात्रा में निकले। ये यात्रा अपने गंतव्य की ओर आगे जाकर आगर में राहुल गांधी जी के मुख्य यात्रा में शामिल होगी।

चुरहट विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस मीडिया प्रभारी सोमेश्वर सिंह ने जारी विज्ञप्ति में बताया है कि पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल के निर्देशानुसार सीधी जिले में भारत जोड़ो यात्रा का विस्तृत कार्यक्रम बनाया गया है। भारत जोड़ो यात्रा का आज पड़ाव चुरहट में होगा जहां अशोक सिंह हर्दिहा ने अशोका मैरिज गार्डन में यात्रियों के भोजन व विश्राम की व्यवस्था की है। जबकि मंगलवार की सुबह 10 बजे ये यात्रा चुरहट में स्वर्गीय अर्जुन सिंह के प्रतिमा में पुष्पांजलि के बाद आगे बढ़ जाएगी तथा मोहनिया टनल को पार करके सोलर पावर प्लांट बदवार पहुंचेगी, जहां यात्रा का ध्वज रीवा जिले के भारत जोड़ो यात्रा प्रमुख को सौंप दिया जाएगा।

ब्लॉक कांग्रेस चुरहट के अध्यक्ष रामविलास पटेल,महामंत्री कमलेश्वर सिंह, नगर पंचायत अध्यक्ष श्रीमती मोनिका गुप्ता, उपाध्यक्ष अजय पांडे, विजय गुप्ता ने समस्त जनों से अपील की है कि आज मंगलवार को ज्यादा से ज्यादा संख्या में सुबह चुरहट पहुंचे।

[URIS id=12776]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Allow me