FEATUREDभारतमध्यप्रदेश

Sidhi: मध्यप्रदेश स्थापना दिवस समारोह का रंगारंग कायर्क्रमों से हुआ समापन

 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान के नेतृत्व में हमारा प्रदेश विकास के पथ पर अग्रसर है – विधायक श्री टेकाम

उत्कृष्ट कायर् करने वालों को किया गया सम्मानित

पोल खोल पोस्ट

सीधी |
मध्यप्रदेश के 67वें स्थापना दिवस समारोह श्रृंखला का समापन तथा पुरस्कार वितरण समारोह विधायक धौहनी कुंवर सिंह टेकाम के मुख्य आतिथ्य तथा जिला पंचायत अध्यक्ष मंजू सिंह की अध्यक्षता में अटल ऑडिटोरियम सीधी में सोमवार को आयोजित किया गया। कायर्क्रम में स्थापना दिवस के दौरान विभिन्न आयोजनोंए कायर्क्रमों एवं प्रतियोगिताओं में स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। साथ ही उत्कृष्ट कायर् करने वाले अधिकारियों.कमर्चारियों को अतिथियों द्वारा प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। कायर्क्रम में महाविद्यालयीन तथा विद्यालयीन छात्र.छात्राओं द्वारा रंगारंग मनमोहक सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गईं। इस अवसर पर मध्यप्रदेश स्थापना दिवस मुख्य समारोह का सजीव प्रसारण देखने की व्यवस्था की गई जिसके माध्यम से उपस्थित जनों द्वारा राज्यपाल श्री मंगू भाई पटेल और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान के संबोधन को देखा वा सुना गया।

कायर्क्रम को संबोधित करते हुए विधायक श्री टेकाम ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान के नेतृत्व में हमारा प्रदेश विकास के पथ पर अग्रसर है तथा विभिन्न क्षेत्रों में नए कीतिर्मान स्थापित कर रहा है। विधायक ने कहा कि मध्यप्रदेश स्थापना दिवस समारोह के साप्ताहिक कायर्क्रम के माध्यम से प्रदेशवासियों में नई ऊजार् का संचार हुआ है। लोगों को अपने गौरवशाली अतीत को जानने और समझने का अवसर मिला है। विभिन्न विषयों पर आयोजित कायर्क्रमों के आयोजन से लोगों को अपनी प्रतिभाओं को दिखाने का अवसर मिला है। विधायक ने विशेष रूप से स्वरोजगार की दिशा में प्रदेश सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी दी गई। विधायक ने कहा कि रोजगार दिवस के अवसर पर जिले के विभिन्न हितग्राहियों को लगभग 14 करोड़ रुपये के ऋण स्वीकृत एवं वितरित किये गये हैं। विधायक ने कहा कि लगातार ऐसे आयोजनों से युवाओं को संबल मिलेगा जिससे जिले और प्रदेश का विकास होगा।

जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सिंह ने मध्यप्रदेश स्थापना दिवस कायर्क्रमों की श्रृंखला में विभिन्न प्रतिभागियों को उनके प्रदशर्न की सराहना की। उन्होंने कहा कि सीधी जिले में प्रतिभाओं की कमी नही हैए आवश्यकता है उन्हें उचित अवसर प्रदान करने की। स्थापना दिवस समारोह ने लोगों को अपनी प्रतिभाओं को प्रदशिर्त करने के पयार्प्त अवसर प्रदान किए हैं।

कलेक्टर मुजीबुरर्हमान खान द्वारा मध्यप्रदेश स्थापना दिवस समारोह श्रृंखला में आयोजित विभिन्न गतिविधियों की विस्तार पूवर्क जानकारी प्रदान की गई। उन्होंने कहा कि यह समारोह हमें अपने गौरवशाली इतिहास से रूबरू कराते हैं। अधिकारों के साथ.साथ कतर्व्य बोध भी कराते हैं। आइये हम सब संकल्प लें कि अपने कतर्व्यों का पूरी निष्ठा से निवर्हन करते हुए जिले और प्रदेश को नई ऊंचाइयों तक ले जाएंगे। कायर्क्रम में समाजसेवी इंद्रशरण सिंह चैहान तथा डॉण् राजेश मिश्रा द्वारा जिलेवासियों को मध्यप्रदेश स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दी गईं। कायर्क्रम में मुख्य कायर्पालन अधिकारी जिला पंचायत राहुल धोटेए अपर कलेक्टर बी के पाण्डेयए उपखण्ड अधिकारी गोपद बनास नीलेश शमार् सहित जनप्रतिनिधिगणए गणमान्य नागरिकए अधिकारीध्कमर्चारी एवं छात्र.छात्राओं द्वारा सहभागिता की गई।

[URIS id=12776]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Allow me