FEATUREDभारतमध्यप्रदेश

Sidhi : शिवराज सरकार में भ्रष्टाचार बेरोजगारी और महिला उत्पीड़न में प्रदेश अब्बल: राहुल

 

माटा और चंदरेह में कांग्रेस की गांधी चौपाल का आयोजन

पोल खोल सीधी

जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल के मुख्य आतिथ्य एवं जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ज्ञान सिंह की अध्यक्षता में कांग्रेस की गांधी जन चौपाल का आयोजन सीधी विधानसभा अंतर्गत ग्राम माटा एवं चुरहट विधानसभा अंतर्गत ग्राम चंदरेह में किया गया। गांधी जन चौपाल को संबोधित करते हुए अजय सिंह राहुल ने कहा कि मोदी सरकार हो या शिवराज का शासन, देश का अवाम महंगाई से त्रस्त है। हर महीने रोजमर्रा की वस्तुओं के दाम बढ़ रहे हैं। सरकार के पास महंगाई को नियंत्रित करने का कोई फार्मूला नहीं है।

इससे रोज कमाने-खाने वाले वर्ग के लोग दो समय का भोजन नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के शासनकाल में सरकार ने कोई युवा रोजगार नीति का सृजन नहीं किया। इस कारण लाखों युवा बेरोजगार हैं। मोदी सरकार, अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष से लोन के दबाव में ऐसी नीतियां तय कर रही हैं जिससे देश की आर्थिक संप्रभुता खतरे में पड़ रही है। यही कारण है कि रुपया का लगातार अवमूल्यन हो रहा है। भ्रष्‍टाचार पर कोई लगाम नहीं होने से सरकारी मशीनरी के लोग आम जनता का शोषण करने में लगे हैं। लोकसेवक सरेआम रिश्वत ले रहे हैं। लेकिन सरकार का इस पर कोई अंकुश नहीं है। महिला उत्पीड़न में मध्य प्रदेश नंबर एक पर है।

स्थानीय समस्याओं पर बोलते हुए अजय सिंह राहुल ने कहा अब किसानों को सिंचाई की आवश्यकता है लेकिन ट्रांसफार्मर जले हुए, खाद के लिए किसान लाइन में खड़ा हुआ है सरकार अंधी और बहरी हो चुकी है स्थानीय जनप्रतिनिधियों की संवेदनाएं मर चुकी हैं। अफसरशाही बेलगाम है जिले में स्वास्थ्य सुविधाएं ना के बराबर है प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के ताले कभी नहीं खुलते,मनरेगा योजना बंद पड़ी है।

स्थानीय जनप्रतिनिधियों के संरक्षण में जिले में हो रहा भ्रष्टाचार: ज्ञान

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ज्ञान सिंह ने कहा कि जिले में व्यापक भ्रष्टाचार व्याप्त है किसी भी कार्यालय में बिना पैसे की कोई सुनवाई नहीं होती है बीपीएल सूची में नाम जोड़ने आवास योजना का लाभ दिलाने जमीनों के नामांतरण के लिए पैसे की मांग की जाती है। जिला कांग्रेस अध्यक्ष आगे कहा कि जिले के सैकड़ों गांवों में ट्रांसफार्मर जले हुए हैं बार-बार शिकायतों के बाद भी नही बदले जा रहे, पिछले 3 वर्षों से सामूहिक विवाह का आयोजन नहीं किया गया, कन्याओं के विवाह सहायता राशि आज तक प्रदान नहीं की गई। स्थानीय जनप्रतिनिधिओ के संरक्षण में भाजपा के नेता वसूली में व्यस्त हैं।

इस दौरान प्रमुख रुप से प्रदेश उपाध्यक्ष लालचंद गुप्ता, भारत जोड़ो यात्रा के जिला समन्वयक राजेंद्र सिंह भदौरिया,पूर्व अध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी रूद्र प्रताप सिंह बाबा, रंजना मिश्रा, अमित द्विवेदी सिंगरौली, नवीन सिंह, आईटी सेल के अध्यक्ष पंकज सिंह, युवा नेता ज्ञानेंद्र अग्निहोत्री, कमलेंद्र सिंह डब्बू सहित कांग्रेस कार्यकर्ता एवं भारी तादाद में ग्रामीण जन उपस्थित रहे।

[URIS id=12776]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Allow me