FEATUREDभारतमध्यप्रदेश

एनसीएल अमलोरी पोंड़ी बरगवां में बनवा रहा सामुदायिक भवन

पोल खोल पोस्ट

सिंगरौली |

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड(एनसीएल) का अमलोरी क्षेत्र पोंड़ी बरगवां में सामुदायिक भवन का निर्माण करवाने जा रहा है । गुरुवार को विधानसभा चितरंगी के अंतर्गत आने वाले पोंड़ी बरगवां में 70 लाख की लागत से बनने वाले सामुदायिक भवन का भूमि पूजन किया गया । इस अवसर पर विधायक चितरंगी श्री अमर सिंह बतौर मुख्य अतिथि शामिल रहे । कार्यक्रम के दौरान एसडीएम,चितरंगी श्रीमती सम्पदा सर्राफ,नायब तहसीलदार, चितरंगी श्रीमती जान्हवी शुक्ला, एनसीएल अमलोरी से स्टाफ अधिकारी(कार्मिक) श्री पी के त्रिपाठी, स्टाफ अधिकारी(सिविल) श्री ए के बंसल, नोडल अधिकारी सीएसआर श्री अमरेंद्र कुमार,सिविल विभाग के अधिकारीगण तथा जिला प्रशासन से अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

कार्यक्रम के दौरान माननीय विधायक, चितरंगी श्री अमर सिंह ने कहा कि एनसीएल के सौजन्य से आस-पास के क्षेत्र में किए जा रहे विकास कार्य सराहनीय हैं और कंपनी समाज के उत्थान में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है । इस दौरान उन्होंने अमलोरी क्षेत्र द्वारा इस दिशा में लगातार किए जा रहे कार्यों की सराहना की । श्रीमती सम्पदा सर्राफ ने ग्रामीण समाज के उत्थान एवं उनकी जरूरतों को ध्यान में रखते हुए आधारभूत ढांचे को मजबूत करने की दिशा में एनसीएल अमलोरी के प्रयासों की सराहना की और जिला जिला प्रशासन की ओर से हर संभव सहयोग की बात कही ।

ग्राम पंचायतों में सामुदायिक भवनों का विशेष महत्व होता है । यहाँ पर सांस्कृतिक व सामाजिक कार्यक्रमों, संगोष्ठी, स्वास्थ्य शिविर इत्यादि के आयोजन तथा शासन प्रशासन की योजनाओं के क्रियान्वयन करने में भी मदद मिलती है ।*गौरतलब है कि एनसीएल अमलोरी क्षेत्र ने हाल के वर्षों में पचौर, हिरवा व भरूआ में तीन सामुदायिक भवनों का निर्माण करवाया है और साथ ही दो सामुदायिक भवनों का निर्माणकार्य चल रहा है । इसके अलावा दो अन्य सामुदायिक भवनों के निर्माण की योजना पर भी कार्य चल रहा है ।

[URIS id=12776]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Allow me