FEATUREDभारतमध्यप्रदेश

Sidhi : बिरसा मुंडा जी ने आजादी दिलाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया : कमलेश्वर पटेल

 

जननायक बिरसा मुंडा की मूर्ति का अनावरण हुआ।

पोल खोल सीधी

बिरसा मुंडा जी ने देश कोआजादी दिलाने में महत्वपूर्ण योगदान कर, अंग्रेजी हुकूमत के विरुद्ध संघर्ष करने और जनजाति समाज के विकास में बिरसा मुंडा जी ने अहम भूमिका निभाई। उक्त विचार विधायक एवं पूर्व मंत्री श्री कमलेश्वर पटेल ने जन-नायक धरती के आबा बिरसा मुंडा की जयंती पर ग्राम उकसा में आयोजित कार्यक्रम में कही।

विधायक श्री पटेल ने कार्यक्रम के आरंभ में महान क्रांतिकारी बिरसा मुंडा की आदमकद मूर्ति का अनावरण उपस्थित अतिथियों के साथ मिलकर किया साथ ही मूर्ति पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन कर नमन वंदन किया। विधायक श्री पटेल ने आगे कहा कि भगवान बिरसा मुंडा के जन्म दिन को उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के माध्यम से जनजातीय योद्धाओं के पराक्रम को देश के सामने सही ढंग से रखा जा रहा है।

भगवान बिरसा मुंडा सहित अनेक जनजातीय योद्धाओं के आजादी की लड़ाई में योगदान को देश के सामने सही ढंग से रखकर महापुरुषों के जीवन मूल्यों को आने वाली पीढ़ी को बताना होगा। विधायक श्री पटेल ने कहा कि आज समाज की समरसता विरोधी ताकतें देश के इतिहास एवं संविधान को बदलना चाहती है इससे हमें सभी को सावधान रहना होगा ।

आज हमारे सामने महंगाई एवं बेरोजगारी की चुनौतियां है। किसानों नौजवानों एवं आमजन के साथ अन्याय हो रहा है । विधायक श्री पटेल ने बताया कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता सांसद श्री राहुल गांधी देश एवं संविधान को बचाने के लिए का अलख जगाने के लिए पदयात्रा कर रहे हैं, हम सभी को जागरूक रहकर अपने हितों की रक्षा करने के लिए आगे आना होगा। आज आवश्यकता इस बात की है कि जन-जन को अच्छी शिक्षा,रोजगार एवं स्वास्थ्य मिले और आमजन सशक्त हो।इस अवसर पर अनेक ग्रामीण जन उपस्थित थे।

[URIS id=12776]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Allow me