FEATUREDभारतमध्यप्रदेश

Sidhi : कलेक्टर ने किया शासकीय उचित मूल्य दुकानों का निरीक्षण

 

हितग्राहियों को निधार्रित मात्रा में खाद्यान्न वितरण सुनिश्चित करने के दिए निदेर्श

पोल खोल सीधी

कलेक्टर साकेत मालवीय द्वारा नगर पालिका परिषद सीधी अंतगर्त संचालित शासकीय उचित मूल्य दुकान कमर्चारी सहकारी उपभोक्ता भंडार सीधी तथा प्राथमिक महिला उपभोक्ता भंडार मधुरी सीधी का आकस्मिक निरीक्षण कर खाद्यान्न उपलब्धता एवं वितरण की जानकारी प्राप्त की गई। कलेक्टर ने सभी पात्र हितग्राहियों को पात्रतानुसार निधार्रित मात्रा में खाद्यान्न वितरण सुनिश्चित करने के निदेर्श दिए हैं। कलेक्टर ने कहा कि निधार्रित मात्रा से कम खाद्यान्न प्रदाय करने पर संबंधित विक्रेता के विरुद्ध कड़ी वैधानिक कायर्वाही की जाएगी।

कलेक्टर ने कहा कि प्रत्येक शासकीय उचित मूल्य दुकान में हितग्राहियों से संबंधित आवश्यक जानकारियां दुकान के सामने प्रदशिर्त की जाएं। दुकान के हितग्राहियों की संख्याए आवंटन तथा खाद्यान्न की उपलब्धता एवं मूल्य के संबंध में जानकारी प्रदशिर्त की जाए। साथ ही प्रत्येक हितग्राही की पात्रता के संबंध में अद्यतन जानकारी प्रदशिर्त की जाए। प्रत्येक दुकान के सामने उसके खुलने के समय के विषय में जानकारी दी जाए। कलेक्टर ने कहा कि दुकान के सामने विक्रेता के मोबाइल नंबर के साथ.साथ खाद्य अधिकारियों तथा एसडीएम के मोबाइल नंबर भी अंकित किए जाएं।

कलेक्टर द्वारा समस्त उपखण्ड अधिकारियों को निदेर्शित किया गया है कि अपने क्षेत्रान्तगर्त शासकीय उचित मूल्य दुकानों से खाद्यान्न वितरण की स्थिति पर कड़ी निगरानी रखें। हितग्राहियों से प्राप्त होने वाली शिकायतों के आधार पर तथा रैंडम आधार पर भी उचित मूल्य दुकानों की कड़ाई से जांच सुनिश्चित की जाए। कलेक्टर ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को निदेर्शित किया है

कि सीएम हेल्पलाईन में खाद्यान्न वितरण से संबंधित शिकायतों की जांच पूरी गंभीरता से करें तथा अभियान चलाकर शत.प्रतिशत शिकायतों का निराकरण सुनिश्चित किया जाए। इस दौरान उपखंड अधिकारी गोपद बनास नीलेश शमार् तथा खाद्य विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

[URIS id=12776]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Allow me