FEATUREDभारतमध्यप्रदेश

Singrauli: वस्त्र दान शिविर एवं मेडिकल कैंप को लेकर संयुक्त व्यापार मंडल ने की बैठक

विभिन्न कार्यक्रमो के बनाए गए प्रभारी एवं सह प्रभारी

पोल खोल पोस्ट

सिंगरौली। संयुक्त व्यापार मंडल की बैठक सद्गुरु कृपा लाज में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता संयुक्त व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजाराम केसरी ने की। इस दौरान कई अहम मुद्दो पर चर्चा हुई। जिसमें पिछले कई वर्षों के भाति ठंड के समय दूरस्थ ग्रामीण इलाकों में जाकर गरीबों, निर्धन एवं असहाय लोगों की सेवा करने वाला संयुक्त व्यापार मंडल का संस्था वस्त्र दान शिविर एवं मेडिकल कैंप के माध्यम से गरीबों को कंबल रेडीमेड गारमेंट साड़ियां पैंट शर्ट तथा तमाम तरह के कपड़े का वितरण 21 दिसंबर को किए जाने का निश्चय किया गया तथा गरीबों को स्वास्थ्य लाभ देने के लिए मेडिकल कैंप भी लगाए जाने पर चर्चा की गई, स्थल का निरीक्षण अध्यक्ष  के ऊपर छोड़ दिया गया है जगह का चयन कर जल्द ही जानकारी दी जावेगी ।

वस्त्र दान हेतु श्री गोपाल अग्रवाल को प्रभारी एवं संजय केसरी को सह प्रभारी बनाया गया है। कैंप के साथ-साथ व्यापारियों का पिकनिक पार्टी भी किया जावेगा। जिले में रक्त की कमी को देखते हुए रक्तदान शिविर का आयोजन किए जाने का भी निर्णय लिया गया जिसकी तारीख अभी निश्चित नहीं की गई है व्यापारियों से संपर्क करने के बाद तारीख निश्चित की जावेगी। रक्तदान शिविर हेत अभिलाष जैन को प्रभारी एवं अनिल सोनी को सह प्रभारी बनाया गया है। 23 नवंबर को मुक्तिधाम परिसर में जाकर लगाए गए पौधों का निरीक्षण व पौधारोपण किए जाने का निर्णय लिया गया।

नगर पालिक निगम द्वारा सफाई के नाम पर 2 सौ रूपये प्रति माह के हिसाब से व्यापारियों से वसूली की जा रही है जो कि गलत है क्योंकि दुकानों में कचड़े नाम मात्र के निकलते हैं, छोटे रकम निर्धारित होने से प्रत्येक दुकानदार आसानी से रकम दे देगा, इसलिए नगर निगम को प्रतिमाह 30 रुपया प्रति माह लिया जाना न्यायोचित होगा। नगर पालिक निगम सिंगरौली द्वारा निर्मित व्यवसायिक प्लाजा वार्ड नंबर 41 की दयनीय स्थिति को देखते हुए उच्च स्तरीय जांच कराये जाने का निर्णय लिया गया। 4 से 5 वर्ष पूर्व से ही इन दुकानों में बरसात के समय पानी का रिसाव होना छत के प्लास्टर गिरना, बने हुए बरामदा गिर जाना,तमाम परेशानियों को देखते हुए व्यापारियों ने अपने दुकानों को मरम्मत भी अपने पैसे से कराया स तथा व्यापार मंडल के द्वारा नगर निगम को बीच-बीच में सूचना देने के बाद भी कोई ध्यान नहीं दिया गया जिसके कारण इसकी और भी स्थित खराब हो चुकी है जिसकी उच्चस्तरीय जांच कराते हुए उस समय के जो भी अधिकारी, कर्मचारी, ठेकेदार रहे हो उनसे पूरी कीमत वसूली जाए और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए नए सिरे से व्यवसाई प्लाजा का निर्माण कराया जाना न्याय उचित होगा।

बैठक में व्यापारियों ने कंबल रेडीमेड गारमेंट्स में सहयोग किया गया जिसमें से व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजाराम केसरी के द्वारा 11 कंबल,उपाध्यक्ष श्री अभिलाष जैन के द्वारा 11 कंबल एवं एक झाल रेडीमेड गारमेंट्स, उपाध्यक्ष गोपाल अग्रवाल जी के द्वारा 11 कंबल, उपाध्यक्ष रमेश शाह के द्वारा सात कंबल, कोषाध्यक्ष अनिल सोनी के द्वारा 11 कंबल सचिव अजय जयसवाल जी के द्वारा 11 कंबल सह सचिव चेतन लोहिया जी के द्वारा 11 कंबल सदस्य संजय केसरी के द्वारा पांच कंबल, विनोद जायसवाल जी के द्वारा पांच कंबल का सहयोग किया गया,संरक्षक रामदुलारी सोनी जी भी उपस्थित रहे इनके द्वारा बाद में सहयोग लिखाया जावेगा सजिन व्यापारियों को कंबल रेडीमेड गारमेंट या कपड़े का सहयोग करना हो वह लोग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों से संपर्क करके अपना सहयोग लिखा सकते हैं।

[URIS id=12776]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Allow me