FEATUREDभारतमध्यप्रदेश

Sidhi : शॉर्ट सर्किट की वजह से ट्रैक्टर में लगीं आग ट्रैक्टर में लोड़ सामग्री जलकर हुई खाक…

 

पोल खोल पोस्ट

राजबहोर केवट

सीधी जिले के सिहावल विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत हिनौती में सिंहावल की तरह से आ रहे ट्रैक्टर में पियरा से लोड टैक्टर की टाली में लगी आग लोड हुई सामग्री जलकर हुई खाक। बताया जाता है कि ट्रैक्टर में पियरा लोड कर नकझर लें जाया जा रहा था। रास्ते में अचानक आग लगने से जलकर खाक हो गया।

बिजली विभाग की घोर लापरवाही की वजह से हुईं यह घटना

जानकारी के अनुसार मौजूद लोगों के द्वारा बताया गया कि बिजली की लापरवाही की वजह से एवं हिनौती ग्राम पंचायत में केवलिगं ना होने की वजह से जगह जगह पर कटिंया लगाए जाते हैं। जिसकी वजह से अचानक शॉर्ट सर्किट हुई और ट्रैक्टर की ट्राली में आग लग गई।

लोगों की लगी रही टकटकी नेताजी कब तक मिलेगी फायर ब्रिगेड

पूर्व मंत्री एवं वर्तमान सिहावल विधायक कमलेश्वर पटेल के द्वारा ग्राम पंचायतों को दिए गए फायर ब्रिगेड युक्त टैंकर का अता पता तो नही चला, कई बार मेरे द्वारा खबर प्रकाशन कर अवगत कराया गया कि आगजनी जैसी घटना से बचने के लिए पंचायतों में दिए गए फायर ब्रिगेड युक्त टैंकर से आग जैसी घटना में काबू पाने के लिए पर्याप्त था। लेकिन गैर जिम्मेदार ग्राम पंचायतों के पूर्व प्रधानों के द्वारा टैंकर में प्रेशर युक्त मोटर या तो निकालकर कबाड़ की दुकान पर दे दिया गया या फिर उनके घरों के कोने में निकाल कर रख दिया गया।

परंतु सुविधा मुहैया कराने वाले जनप्रतिनिधि के साथ उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं की भी जिम्मेदारी बनती है कि सही ढंग से क्रियान्वयन हो रहा है या नहीं। वहीं सिहावल विधायक श्री पटेल के द्वारा आगजनी की घटना को मद्देनजर देखते हुए ग्राम पंचायत अमिलिया में हो रहे पूर्व शिविर आयोजन कार्यक्रम में मिनी फायर ब्रिगेड क्षेत्र की जनता को दिलाने का आश्वासन दिया गया था।

परंतु आज दिनांक तक क्षेत्र की समस्या के निवारण के लिए उपलब्ध नहीं हो पाईं हैं। देखना दिलचस्प होगा कि फसल की कटाई और मिजाई फिर से प्रारंभ हो चुकी है। फायर ब्रिगेड की सुविधा कब तक सिहावल क्षेत्र की जनता को मुहैया हो पाएगी या फिर सिहावल की जनता को आश्वासन की पोटली ही हाथ आएगी देखना दिलचस्प होगा।

[URIS id=12776]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Allow me