FEATUREDभारतमध्यप्रदेश

Singrauli: प्रदूषण के रोकथाम हेतु कलेक्टर की अध्यक्षता मे बैठक आयोजित

स्वच्छ ,प्रदूषण मुक्त सिंगरौली बनाने के लिए औद्योगिक कम्पनिया करे कार्यवाहीः-कलेक्टर

पोल खोल पोस्ट

सिंगरौली। कलेक्टर श्री अरूण कुमार परमार के अध्यक्षता एवं केन्द्रीय प्रदूषण विभाग के रिजनल डायरेक्टर पी.जगन, सुनील कुमार मीना, के उपस्थिति में जिले में कार्यरत विभिन्न औद्योगिक कंम्पनियो तथा रेलवे विभाग के अधिकारियो के साथ प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की बैठक आयोजित हुई। बैठक में उपस्थित प्रतिनिधियो का स्वागत करते हुये कलेक्टर ने कहा कि विगत दिवस व्ही.सी के माध्यम से केन्द्रीय प्रदूषण विभाग के अधिकारियो के द्वारा दिये गये निर्देशो के तहत यह बैठक आयोजित की गई है।
कलेक्टर ने कहा कि हम सब को मिलकर सिंगरौली जिले को स्वच्छ एवं प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए कार्य करना होगा। वही केन्द्रीय रिजनल अधिकारी पी.जगन ने कहा कि मेरे द्वारा क्षेत्र का भ्रमण किया गया जिसमें वायु एवं जल प्रदूषण के रोकथाम के लिए शीघ्र कार्य करने की आवश्यकता है। उन्होने बताया कि एमपी एवं यूपी में कार्यरत कंम्पनियो का प्रदूषित जल बलिया नाला सहित रिहण्ड बाध एवं अन्य नदी नालो का जल प्रभावित हो रहा है। इसके रोकथाम के लिए संबंधित कम्पनियो को ठोस कदम उठाना आवश्यक है। साथ ही रेलवे साईडिंगो में काफी एयरडस्ट उड़ने की वजह से प्रभाव पड़ रहा है। जिसके संबंध में एनसीएल जयंत अमलोरी, दुद्धिचुआ परियोजनाओ के द्वारा कहा गया कि नदी नालो में बहने वाले रा वाटर को रोकने के लिए कार्यवाही की जा रही है जो शीघ्र पूर्ण हो जायेगी। वही उपस्थित अन्य कम्पनियो के प्रतिनिधियो द्वारा भी प्रदूषण को रोकने हेतु किये जाने वाले कार्यक्रमो के संबंध में कलेक्टर को अवगत कराया गया।
बैठक में कलेक्टर ने कम्पनियो के उपस्थित प्रतिनिधियो को निर्देश दिये कि एनजीटी के द्वारा निर्धारित नियमो का पालन करे कोई भी ट्रन्सपोर्ट के वाहन कोयले का परिवहन ढककर करे इस बात पर विशेष ध्यान दिया जाये। वही रेलवे विभाग के अधिकारियो को रेलवे साईडिंग पर उत्पन्न होने वाले प्रदूषण के रोकथाम के लिए निर्देश दिये गये। साथ जिन सड़को के माध्यम से कोयले का परिवहन किया जा रहा है। उन पर पानी का छिड़काव कराया जाये साथ ही आगमी बैठक के की कार्यवाही के संबंध मे जानकारी के साथ उपस्थित रहे। बैठक के दौरान अपर कलेक्टर डी.पी बर्मन, प्रदूषण नियंत्रण अधिकारी मुकेश श्रीवास्तव, आलोक राय, अरविंद सामले सहित एनसीएल, एनटीपीसी सहित जिले में कार्यरत कम्पनियो के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

[URIS id=12776]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Allow me