FEATUREDभारतमध्यप्रदेश

Singrauli: सीएम हेल्पलाईन के गे्रडिंग में ननि टॉप पर,पुलिस प्रदेश में दूसरे स्थान पर

प्रदेश में सिंगरौली जिला  17 वें स्थान पर, शिकायतों का निराकरण कराने में जिला पंचायत भी ग्रेडिंग में पिछड़ा

पोल खोल पोस्ट

सिंगरौली।
सीएम हेल्पलाईन में शिकायतों के प्राप्त आवेदनों का निराकरण कराने के बाद प्रदेश सरकार के यहां से आज अक्टूबर महीने की जिलेवार ग्रेडिंग जारी की गयी है। सिंगरौली जिला ग्रेडिंग के लिहाज से प्रदेश में 17 वेें स्थान पर है। वहीं नगर पालिक निगम प्रदेश में पहला जबकि पुलिस विभाग दूसरे व जिला पंचायत प्रदेश में 25 वां स्थान हासिल किया है। जिला पंचायत की ग्रेडिंग को लेकर किरकिरी भी हो रही है।
प्रदेश सरकार के द्वारा सीएम हेल्पलाईन में अक्टूबर माह में प्राप्त शिकायतों के निराकरण एवं लंबित वेटेज के आधार पर जिलेवार स्कोर व ग्रेडिंग जारी की गयी है। जानकारी के मुताबिक प्रथम समूह में सिंगरौली जिले से 6866 शिकायतें प्राप्त हुई थीं। जिनमें 83.65,संंतुष्टि के बाद शिकायतों का वेटेज मिला। 50 दिवस से अधिक लंबित शिकायतों का वेटेज 11.35 प्रतिशत रहा है। वहीं निम्र गुणवत्ता के बंद शिकायतों का वेटेज 9.23 प्रतिशत, नोट अटेंडेंट शिकायतों का वेटेज 74.05, रेटिंग में जिले को बी श्रेणी हासिल हुआ है।

पूरे प्रदेश में सिंगरौली जिला 17 वें स्थान पर है। वहीं प्रथम समूह में जिला पंचायत सिंगरौली प्रदेश में 25 वां स्थान हासिल किया है। 831 शिकायतों में से केवल 42.24 ही संतुष्टि के आधार पर बंद का वेटेज मिला है। वहीं नगर पालिक निगम प्रदेश में नंबर-1 स्थान हासिल किया है। सीएम हेल्पलाईन के 407 प्राप्त शिकायतों में से 57.79 संतुष्टि के साथ बंद शिकायतों का वेटेज मिला है। 50 दिवस से अधिक लंबित शिकायतों का वेटेज प्रतिशत 9.78, निम्र गुणवत्ता से बंद शिकायतों का वेटेज 9.61, नोट अटेंडेंट शिकायतों का वेटेज 10 प्रतिशत, मान्य/अमान्य शिकायतों का भी वेटेज 10 प्रतिशत रहा है। वहीं कुल वेटेज स्कोर 97.18 रेटिंग में ए केटेगरी अर्जित किया है। वहीं पुलिस विभाग सीएम हेल्पलाईन के प्राप्त शिकातयों के निराकरण कराने में प्रदेश में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। प्राप्त शिकायतों की संख्या 855 है जिसमें संतुष्टि के साथ बंद शिकायतों का वेटेज 57.05, 50 दिवस से अधिक लंबित शिकायतों का वेटेज 18.37, निम्र गुणवत्ता से बंद शिकायतों का वेटेज 10 प्रतिशत, नोट अटेंडेंट शिकायतों का वेटेज 9.94 कुल वेटेज स्कोर 95.36 प्रतिशत रहा है। रेटिंग में ए श्रेणी मिला है।

[URIS id=12776]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Allow me