FEATUREDभारतमध्यप्रदेश

Sidhi : मीडिया के माध्यम से पार्टी और सरकार के कार्यक्रमों एवं योजनाओं को जन जन तक पहुंचाएं — लोकेंद्र 

सशक्त मीडिया तंत्र, समृद्ध शाली भाजपा — राजेश पांडे 

भारतीय जनता पार्टी की संभाग स्तरीय मीडिया कार्यशाला संपन्न 

पोल खोल सीधी

भारतीय जनता पार्टी की रीवा और शहडोल संभाग की संभाग स्तरीय वर्ग मां शारदा की पावन नगरी मैहर में संपन्न हुआ। जिसमें प्रमुख रूप से भाजपा प्रदेश मंत्री राजेश पांडे, प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी नरेंद्र शिवाजी पटेल, अनिल पटेल, प्रदेश प्रवक्ता प्रह्लाद कुशवाहा, सांसद सतना गणेश सिंह, जनार्दन मिश्रा रीवा, भाजपा जिला अध्यक्ष सतना नरेंद्र त्रिपाठी, रीवा डॉक्टर अजय सिंह, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य श्रीकांत चतुर्वेदी, प्रियाशा उर्मलिया के विशिष्ट आतिथ्य एवं मार्गदर्शन में संपन्न हुआ।

मीडिया के व्यवहार एवं उसके महत्व पर प्रकाश डालते हुए भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने कहा कि पार्टी का मीडिया तंत्र पार्टी की गतिविधियों एवं कार्यक्रमों को जन जन तक पहुंचाने का सूत्रधार है। सरकार की योजनाओं को उचित प्लेटफार्म पर उचित तरीके से रखना मीडिया प्रभारी ओं का नैतिक दायित्व है। मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ होने के नाते हमारी जवाबदारी और बढ़ जाती है। हमारी जवाबदारी का मूल्यांकन और अपेक्षा जनता सहज रूप में करती है। क्योंकि आज हम विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी के मीडिया प्रभारी हैं। प्रदेश मीडिया प्रभारी श्री पराशर ने मीडिया के साथ हमारे संबंध और दायित्वों का भी विस्तार से बखान किया।

बढ़ता मध्य प्रदेश और बढ़ता भारत का जिक्र करते हुए प्रदेश के सरकार के पूर्व मंत्री रीवा विधायक राजेंद्र शुक्ला ने कहा कि कभी विंध्य प्रदेश अभाव एवं परिस्थितियों का मारा हुआ था। न सड़क थी,न बिजली और ना ही विकास के अवसर किंतु मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार के आने के पश्चात 24 घंटे बिजली, सिंचाई के लिए पर्याप्त पानी और चमचमाती सड़क विंध्य के विकास की, हमारे सरकार की गाथा गा रहा है। आज चाहे रीवा से हनुमना हो, सतना हो, जबलपुर हो, सीधी हो चारों ओर सड़कों और फ्लाईओवर का जाल बिछा हुआ है। मोहनिया का टनल 1 दिसंबर को जनता को समर्पित होने जा रहा है जिसके कारण घंटों की दूरियां 1 से 2 मिनट में तय हो जाएंगी। यह भाजपा का विकास है। कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस केवल बंटाधार सरकार ही चला सकती है।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मंत्री और सीधी के संगठन प्रभारी राजेश पांडे ने वर्ग को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी का मीडिया तंत्र जितना सजग और जागरूक होगा उतनी ही सरकार की जनकल्याणकारी योजनाएं घर-घर तक पहुंचेंगे। सशक्त मीडिया, समृद्ध शाली भाजपा मिशन पर प्रदेश मंत्री श्री पांडे ने जोर दिया।

सतना सांसद गणेश सिंह ने कहा कि आज मीडिया घर-घर की आवश्यकता है। त्वरित घटनाक्रम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सस्ते 5 जी 4 जी नेटवर्क से संभव हुआ है। वर्ग के संयोजक भाजपा प्रदेश सह मीडिया प्रभारी अनिल पटेल ने सोशल मीडिया के उपयोग के विषय में बताते हुए कहा कि आज सोशल मीडिया हर व्यक्ति की आवश्यकता, जरूरत एवं मनोरंजन का साधन बन गया है। हमें 1 मिनट का समय मिलता है तो हम मोबाइल में लग जाते हैं इसलिए पार्टी का मीडिया तंत्र सोशल नेटवर्किंग साइट का भी सही सदुपयोग करना चाहिए। सोशल नेटवर्किंग का उपयोग व्यक्ति की पॉपुलरटी के लिए नहीं बल्कि पार्टी की विचारधारा के लिए होना चाहिए।

प्रदेश के सह मीडिया प्रभारी नरेंद्र शिवाजी पटेल ने हमारी विचारधारा के प्रवाह विषय पर बोलते हुए कहा कि भाजपा की विचारधारा कोई नई विचारधारा नहीं है। भाजपा की विचारधारा भारत की विचारधारा है। विश्व की विचारधारा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमारी विचारधारा सांस्कृतिक अभ्युदय पुनर्स्थापित हो रहा है और यही भारत की विचारधारा, विश्व का कल्याण करेगी।

कार्यक्रम का संचालन सतना जिला मीडिया प्रभारी कामता पांडे ने किया। सत्र की अध्यक्षता सीधी जिला मीडिया प्रभारी सुरेंद्र मणि दुबे ने की और अतिथियों का स्वागत एवं पंजीयन व्यवस्था भी संभाली।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से सीधी जिले से जिला सह मीडिया प्रभारी मनीला सिंह चौहान, सूबेदास यादव, विकास मिश्रा, पुष्पेंद्र मिश्रा, पंकज मौर्य, अंबिकेश मिश्रा, शिवेंद्र तिवारी, आशीष सिंह मरावी, प्रदीप कुमार द्विवेदी, पियूष सिंह, प्रकाश पांडे, राजकुमार तिवारी, निराला गुप्ता सहित रीवा एवं शहडोल संभाग के जिला, मोर्चों एवं मंडलों के मीडिया प्रभारी उपस्थित रहे।

[URIS id=12776]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Allow me