FEATUREDभारतमध्यप्रदेश

Sidhi : अपर कलेक्टर ने सुनी 208 आवेदकों की समस्याएं निराकरण के दिए निदेर्श

 

वीडियो कांफ्रेंसिंग से जुड़े रहे उपखण्ड अधिकारीए तहसीलदार और सीईओ जनपद

पोल खोल सीधी

जनसुनवाई में अपर कलेक्टर बी के पाण्डेय द्वारा 208 आवेदकों की समस्याओं को सुनकर उनके त्वरित निराकरण के निदेर्श दिए गए हैं। शासन के निदेर्शानुसार प्रत्येक मंगलवार को सुबह 11 से दोपहर 1 बजे तक जिला पंचायत सभागार में जनसुनवाई का आयोजन किया जा रहा है।

आज आयोजित जनसुनवाई में समस्त उपखण्ड अधिकारीए तहसीलदार और मुख्य कायर्पालन अधिकारी जनपद पंचायत वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जिला स्तरीय जनसुनवाई से जुड़े रहे। अपर कलेक्टर श्री पाण्डेय द्वारा संबंधित अधिकारियों से संपकर् कर शिकायत की वस्तुस्थिति की जानकारी प्राप्त की गई तथा उसके निराकरण के लिए निदेर्श दिए गए।

अपर कलेक्टर श्री पाण्डेय ने जनसुनवाई में उपस्थित अधिकारियों से कहा कि शासन द्वारा लोगों की समस्या के त्वरित निराकरण करने की मंशा से जनसुनवाई का आयोजन किया जाता है। इसे पूरी गंभीरता से लें तथा प्राप्त समस्याओं का निधार्रित समय.सीमा में गुणवत्तापूणर् निराकरण सुनिश्चित करायें। अपर कलेक्टर ने कहा कि जनसुनवाई में समस्याएं केवल अपवाद स्वरूप ही आनी चाहिए। इसके लिए हितग्राहीमूलक योजनाओं का प्रभावी क्रियान्वयन किया जाय।

मैदानी स्तर पर सभी पात्र हितग्राहियों को उनकी पात्रतानुसार योजनाओं का लाभ सहज रूप से दिलाया जाना सुनिश्चित हो। अपर कलेक्टर ने निदेर्शित किया है कि लोगों की सामान्य समस्याओं का निराकरण ग्राम पंचायतए तहसील और नगरीय निकाय के स्तर पर ही सुनिश्चित किया जाएए उन्हें अपनी छोटी .छोटी एवं जायज कायोंर् के लिए जिला मुख्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़े। जनसुनवाई में सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहें।

[URIS id=12776]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Allow me