FEATUREDभारतमध्यप्रदेश

Singrauli: चार करोड़ में सिंगरौली की 200 आंगनवाड़ी का कायाकल्प करेगी एनसीएल


एनसीएल दूधीचुआ ने आदर्श आंगनवाड़ी बनाने को जिला प्रशासन से किया अनुबंध

पोल खोल पोस्ट

सिंगरौली | बुधवार को नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के दूधीचुआ क्षेत्र ने बाल-शिक्षा के क्षेत्र में कंपनी की मुहिम को आगे बढ़ाते हुए जिला प्रशासन के साथ 4 करोड़ का अनुबंध किया है ।
इसके तहत सिंगरौली जिले में संचालित 200 आंगनवाड़ियों को आदर्श आंगनवाड़ी के रूप में विकसित करने के लिए भवनों की मरम्मत, रंग रोगन, फर्नीचर, रबर मैट, हाइजीन किट, परिधान एवं शिक्षण सामग्री इत्यादि की व्यवस्था की जाएगी।

सामाजिक निगमित दायित्व(सीएसआर) के तहत किए गए इस अनुबंध पर एनसीएल की ओर से दुधीचुआ क्षेत्र के महाप्रबंधक श्री अनुराग कुमार एवं जिला प्रशासन की ओर से जिला कार्यक्रम अधिकारी, महिला एवं बाल विकास विभाग, श्री राजेश राम गुप्ता ने हस्ताक्षर किए । इस दौरान दूधीचुआ क्षेत्र के नोडल अधिकारी सीएसआर श्री विवेक गौतम एवं नोडल अधिकार पर्यावरण श्री सावन खरे उपस्थित रहे।

गौरतलब है कि पूर्व में भी दुधीचुआ क्षेत्र ने सीएसआर के तहत अनुबंध के माध्यम से 448.11 लाख में, सिंगरौली जिले के 175 विद्यालयों में पुस्तकालय व स्मार्ट क्लास की स्थापना की है | इन विद्यालयों को ई-लर्निंग केंद्र के रूप में विकसित करने के लिए एलईडी/कंप्यूटर, सैटेलाइट टीवी कनेक्शन इत्यादि की व्यवस्था कर स्मार्ट क्लास की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई थी |

[URIS id=12776]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Allow me