FEATUREDभारतमध्यप्रदेश

रीवा.सीधी.सिंगरौली रेलवे लाइन परियोजना तथा सीधी.सिंगरौली राष्ट्रीय राजमागर्.39 के निमार्ण काय प्रगति की सांसद ने की समीक्षा

 

काय योजना बनाकर चरणबद्ध तरीके से निमार्ण काय मे प्रगति लाएं. राज्यसभा सांसद श्री सिंह

पोल खोल सीधी

राज्यसभा सांसद अजय प्रताप सिंह द्वारा रीवा.सीधी.सिंगरौली नवीन रेलवे लाईन एवं सीधी.सिंगरौली राष्ट्रीय राजमागर्.39 के निमार्ण कायर् प्रगति की विस्तृत समीक्षा की गई। उन्होने प्रत्येक कायर् के लिए कायर् योजना बनाकर चरणबद्ध तरीके से निधार्रित समय.सीमा पर कायर् पूणर् करने के निदेर्श दिए हैं।

राज्यसभा सांसद ने कहा कि रीवा.सीधी.सिंगरौली नवीन रेलवे लाईन एवं सीधी.सिंगरौली राष्ट्रीय राजमागर्.39 सीधी जिले के विकास के लिए महत्वपूणर् परियोजनाएं है। विभागीय समन्वय स्थापित कर आ रही कठिनाइयों को दूर करें तथा निमार्ण कायर् को समय सीमा में पूणर् करायें। सांसद श्री सिंह ने कहा कि परियोजना को समय पर पूणर् करने के लिए उसे छोटे .छोटे माइलस्टोन्स निधार्रित करें तथा सतत निगरानी रखते हुए

उसे समय.सीमा में पूरा करने का प्रयास करें। इसके साथ ही सांसद ने कहा कि रेल पंचायतों के आयोजन के दौरान स्थानीय जनों द्वारा कुछ समस्याएं बताई गई हैं। उन समस्याओं का परीक्षण कर निराकरण करायें। सांसद ने कहा कि जिले में रेल लाना हमारी प्राथमिकता में शामिल है लेकिन स्थानीय जनों की इससे जुड़ी समस्याओं का भी सहानुभूति पूवर्क विचार कर निराकरण करना आवश्यक है। रेलवे में नौकरी के विषय की समीक्षा करते हुए सांसद श्री सिंह ने रेलवे के अधिकारियों को समस्या निवारण शिविर आयोजन के निदेर्श दिए हैं।

कलेक्टर साकेत मालवीय ने प्रत्येक प्रोजेक्ट की विस्तृत कायर् योजना एवं चरणबद्ध प्लान से जिला प्रशासन एवं जनप्रतिनिधियों को अवगत कराने के निदेर्श दिए हैं। कलेक्टर श्री मालवीय ने कहा कि किसी भी प्रोजेक्ट को गति प्रदान करने के लिए संबंधित विभागों को नियमित संवाद बनाकर रखना आवश्यक है। सभी विभाग आपसी संवाद बनाकर रखें तथा सूचनाओं का सकारात्मक वातावरण में आदान.प्रदान करें। कलेक्टर ने सभी परियोजनाओं में समय.सीमा का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के निदेर्श दिए हैं।

अपर कलेक्टर बी के पाण्डेय ने बताया कि रीवा.सीधी.सिंगरौली रेलवे लाइन में जिले के 91 ग्राम प्रभावित हुए हैंए जिनमें से 90 ग्रामों के भू.अजर्न की कायर्वाही पूणर् हो गयी है। शेष एक ग्राम चंदैनिया के भू.अजर्न की कायर्वाही प्रचलन में है। इसके साथ ही छूटे हुए रकबों के भूअजर्न की कायर्वाही प्रचलन में है। बैठक में उपखण्ड अधिकारी सिहावल नीलाम्बर मिश्राए गोपद बनास नीलेश शमार्ए चुरहट एस पी मिश्रा सहित रेलवेए एमपीआरडीसी तथा अन्य संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहें।

[URIS id=12776]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Allow me