FEATUREDउत्तर प्रदेशभारतमध्यप्रदेश

Singrauli: संगठन जाति ,धर्म और क्षेत्र वाद से हटकर कर्मचारी हित के लिए संघर्ष करता रहा है – अजय कुमार

एटक का कार्यकर्ता सम्मेलन निगाही में संपन्न

पोल खोल पोस्ट

सिंगरौली। मंगलवार को कोलियरी मजदूर सभा एटक का कार्यकर्ता सम्मेलन संगठन कार्यालय निगाही में आयोजित हुआ। जिसमें बड़ी संख्या में पदाधिकारी और कार्यकर्ता सम्मिलित हुए। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सीएमएस के महामंत्री कामरेड अजय कुमार के समक्ष कर्मचारियों ने निगाही क्षेत्र से संबंधित, एनसीएल और सीआईएल से संबंधित अनेक मुद्दों को उनके समक्ष रखा। जवाब देते हुए कामरेड अजय कुमार ने कहा आपके ताकत और समर्थन के बदौलत ही एनसीएल से 271 ईएमएम ऑपरेटर की संविदा भर्ती को रोका गया। अभी एक परसेंट रिवार्ड में भी कर्मचारियों के भावनाओं के अनुरूप परिवर्तन करने का निर्णय लिया गया है। नेहरू अस्पताल मे उ.त.प. ,सिटी स्किन मशीन लगाने का दबाव दिया गया है ,नेहरू से रेफर प्रक्रिया को सरलीकरण करने का निर्णय लिया गया है अभी जेसीसी में कर्मचारियों के क्वार्टरली बोनस को अटेंडेंस के अनुसार भुगतान करने तथा क्त् कर्मचारियों के पेमेंट स्लिप में डत् के भाति दिखाया गया बेसिक, को ठीक करने को बोला गया है उन्होंने जोर देते हुए कहा संगठन को मजबूत करने ,सदस्य संख्या बढ़ाने की आवश्यकता पर बल दिया।

उन्होंने कहा कि एटक संगठन जाति ,धर्म और क्षेत्र वाद से हटकर कर्मचारी हित के लिए संघर्ष करता रहा है और संगठन का ताकत कर्मचारी साथी है। इस दौरान मुख्य अतिथि कामरेड अजय कुमार एवं कामरेड मनोज पांडे का स्वागत करते हुए निगाही क्षेत्र के सचिव एस डी तिवारी ने कहा कि कामरेड अशोक दुबे के निधन के पश्चात कामरेड अजय कुमार ने संगठन को बहुत ही कुशलता के साथ संचालन किया है इनकी खासियत है कि सभी को पूरे प्रजातांत्रिक तरीके से अपनी बातों को कहने की पूरी छूट है तथा कर्मचारियों के मुद्दों को बहुत ही संजीदगी से बात रखना उनकी खासियत है तथा आज सभी कार्य करा पाने में सक्षम भी है जिसके कारण सीएमएस संगठन लगातार कई वर्षों से कर्मचारियों का लोकप्रिय संगठन बना हुआ है तथा छब्स् का सबसे प्रमुख संगठन है श्री तिवारी ने कहा नए कर्मचारी जिनको जनरलइंसेंटिव मिलता है उनका बकाया 6 माह का एरियर निगाही क्षेत्र में पहली बार दिलाने में सफल हो पाया कॉलोनी में हो रही चोरी की चर्चा उन्होंने स्वयं कंपनी सेफ्टी बोर्ड के मीटिंग में श्रीमान सीएमडी साहब के समक्ष रखा था, उच्च क्वालिटी के सेफटी शू कर्मचारियों को देने के लिए सीएमडी साहब ने निर्देश भी दिया है|

वर्तमान में निगाहीक्षेत्र में आवासों की समस्या डीएवी डीपीएस स्कूल में नए कमरों का निर्माण नए कर्मचारियों का पुलिस वेरीफिकेशन का बहाना करके रेगुलराइजेशन मे विलम्ब करने की प्रक्रिया एसईसीएल से स्थानांतरित आए कर्मचारियों के बकाया 15 दिन की वेतन का भुगतान, शेड्यूल के हिसाब से हाउसिंग कमेटी का बैठक करवाना ,जबरदस्ती थोपे गए कंप्रिहेंसिव के तहत कराए जा रहे हैं सिविल कार्य एवं विद्युतीय कार्य मैं तेजी लाने की जरूरत, आवासों के लिए एलईडी लाइट की त्वरीत व्यवस्था तथा कैन्टीनो में गुणवत्ता युक्त नाश्ता- भोजन की व्यवस्था आवासो के पीछे साफ-सफाई , एलसीएच मे पीने के पानी की समस्या ,स्कूल बस बढाने,सिंगरौली से सिफट बस,सीएचपी एवं ड्रग लाईन मे इन्सेंटिव स्कीम मे सुधार ,सेवानिवृत्त साथियो का बकाए राशि का बिना देरी भुगतान, सभी कर्मचारियों का सीएमपीएफ पेंशन फार्म फिर से आधार कार्ड के अनुसार अपडेट कराना , एवम अन्य मुददो को हल कराने के लिए शीघ्र कार्य कराने के लिए प्रबंधन पर पूरा दबाव बनाया गया है , जरूरत पड़ने पर साथियों को लेकर संबंधित विभागों का घेराव करने का भी निर्णय लिया गया है , अंत में कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे निगाही क्षेत्र के अध्यक्ष कामरेड आरसी प्रसाद ने मुख्य अतिथि, साथ आए अतिथि मनोज पांडे जी कार्यक्रम में उपस्थित निगाहीक्षेत्र के सभी पदाधिकारी एवं सभी सदस्यों का धन्यवाद ज्ञापन किया तथा आपसी एकता बढ़ाने एवं श्रमिक समस्याओं पर लामबंद होकर आंदोलन करने का आवाहन किया उन्होंने कहा कि हमारा संगठन दिन रात कर्मचारियों के सुख दुख में शामिल है तथा सदैव तत्पर भी है धन्यवाद ज्ञापन के पश्चात कार्यक्रम समाप्त हुआ बड़ी संख्या में पदाधिकारी तथा कार्यकर्ता शामिल हुए।

[URIS id=12776]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Allow me