FEATUREDभारतमध्यप्रदेश

Bhopal : साबरमती सा बनेगा हरदा की अजनाल का रिवर फ्रंट : मंत्री पटेल

 

प्रस्तावित रिवर फ्रंट के लिये किया स्थल निरीक्षण

पोल खोल भोपाल

किसान कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री श्री कमल पटेल ने कहा है कि हरदा की अजनाल नदी के रिवर फ्रंट को साबरमती रिवर फ्रंट की तरह ही विकसित किया जायेगा। उन्होंने प्रस्तावित रिवर फ्रंट के लिये हरदा गुप्तेश्वर मंदिर के पास नदी तट का स्थल निरीक्षण किया। कृषि मंत्री श्री पटेल ने बताया कि अजनाल नदी के तट पर लगभग डेढ़ किलोमीटर लंबा रिवर फ्रंट विकसित किया जायेगा। नदी का गहरीकरण किया जाएगा।

तट का सौंदर्यीकरण करेंगे। उन्होंने बताया कि नदी के गहरीकरण और रिवर फ्रंट विकसित करने के लिये सर्वे कार्य जारी है। मंत्री श्री पटेल ने सर्वे दल के सदस्यों से कार्यों की जानकारी भी प्राप्त की। उन्होंने बताया कि अजनाल नदी के गहरीकरण से हरदा शहर वासियों को बाढ़ की समस्या से भी मुक्ति मिलेगी।

रेलवे अफसरों को दिये निर्देश

मंत्री श्री पटेल ने बुधवार को हरदा सर्किट हाउस में रेलवे अफसरों को पील्याखाल में रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी) निर्माण के लिये आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होंने खिरकिया शहर, भिरंगी, कमताड़ा-मसनगाँव-सिराली और हरदा बायपास पर बनने वाले आरओबी के निर्माण कार्यों संबंधी बाधाओं को दूर कर शीघ्र कार्य आरंभ करने के निर्देश दिये। मंत्री श्री पटेल ने खिरकिया में आरओबी निर्माण स्थल का निरीक्षण भी किया।

[URIS id=12776]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Allow me