FEATUREDभारतमध्यप्रदेश

Sidhi : नगर पालिका उपाध्यक्ष ने किया मंदिरों सहित जरूरतमंदों को कम्बल का वितरण

 

सैकड़ा भर से ज्यादा लोगों को ठंड से निजात दिलाने के लिए दान बहादुर ने की पहल

पोल खोल सीधी

नगर पालिका उपाध्यक्ष दान बहादुर सिंह चौहान द्वारा मंदिरों सहित हर जरूरतमंदों को कम्बल का वितरण किया गया है। पुजारियों एवं फुटपाथ में रहने वाले लोगों को ठंड से निजात दिलाने के लिए उनकी यह पहल काबिले तारीफ मानी जा रही है। कम्बल पाकर पुजारी एवं जरूरतमंद जनता गदगद हो गए हैं। इस दौरान नगर पालिका उपाध्यक्ष अपनी नातिन हर्षिता सिंह प्रानू के जन्मदिन पर जरूरतमंद एवं मंदिरों के पुजारियों को कम्बल वितरण कर उसके स्वस्थ एवं दीर्घायु जीवन के लिए आशीर्वाद प्राप्त किया। इस दौरान पूर्व मंत्री कमलेश्वर द्विवेदी, वरिष्ठ संविदाकार रामदुलारे चतुर्वेदी, रामबहोर चतुर्वेदी, इंजी. अरमान जिलानी सहित अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

ज्ञात हो कि नगर पालिका उपाध्यक्ष दान बहादुर सिंह गरीबों की मदद के लिए नगर पालिका क्षेत्र में सदैव काम कर रहे हैं। वहीं अपनी नातिन के जन्मदिन पर उनका यह अभियान गरीबों को ठंड से निजात मिले इसके लिए उनके मार्फत रामजानकी मंदिर, गोपालदास मंदिर, पूजा पार्क स्थित गणेश मंदिर,गायत्री मंदिर एवं राम जानकी मंदिर में पुजारियों तथा वहां रहने वाले संतो को कम्बल का वितरण किया गया है। कम्बल पाकर पुजारी भी उनकी इस उपलब्धि को लेकर गदगद हुए। पुजारियों का कहना है कि हम लोग भगवान की शरण में सदैव रहते हैं। कही न कहीं यह बड़ा उपकार माना जाएगा कि ठंड की वजह से जब सुबह जगकर नहाने के बाद पूजा करते हैं तो एक कम्बल ही हमारे लिए सहायता प्रदान करेगा।

आखिरकार यह सहायता चाहे भगवान की कृपा माने या दान बहादुर सिंह की कृपा लेकिन यह कम्बल हमे पूरे ठंडी में ठंड से निजात दिलाने के लिए सम्बल प्रदान करेगा। उन्होने कहा कि मेरी इच्छा थी कि मेरी नातिन का जन्मदिन हैं इस दौरान कम्बल वितरण कर पुजारियों सहित अन्य लोगों को उपहार बतौर दिया गया। यह छोटी उपलब्धि मानी जाएगी लेकिन कही न कहीं मंदिर के पुजारी या गरीब जनता जिन्हे ठंड से निजात नहीं मिलती थी उन्हे कम्बल वितरण कार्यक्रम किया गया। नगर पालिका उपाध्यक्ष ने कहा कि मेरा उद्देश्य जनता की सेवा ही सर्वोपरि है। संत एवं जनता की सेवा को हमने प्रमुख रूप से माना है। उसके तारतम्य में यह कम्बल वितरण कार्यक्रम आयोजन किया गया।

कंबल पा कर गदगद हुए जरूरतमंद

कड़ाके की ठंड के बीच नगर पालिका उपाध्यक्ष दान बहादुर सिंह द्वारा अपनी नातिन हर्षिता सिंह प्रानू के जन्मदिन पर आज शहर के सभी प्रमुख मंदिरों के पुजारियों एवं मंदिर में निवासरत संतों के साथ साथ जरूरतमंद लोगों को कंबल वितरण किया गया। कंबल पाकर जहाँ मंदिरों के पुजारियों ने खुशी व्यक्त करते हुए देवी स्वरूपा कन्या हर्षिता को सुखमय जीवन एवं दीर्घायु का आशीर्वाद दिया वहीं जरूरतमंद लोगों के चेहरे में खुशी देखी गई।

[URIS id=12776]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button