FEATUREDभारतमध्यप्रदेश

Sidhi : कमिश्नर तथा एडीजीपी ने मोहनिया टनल लोकापर्ण की तैयारियों का लिया जायजा

 

पोल खोल सीधी

रीवा.सीधी मागर् में मोहनिया घाटी में 2:82 किलोमीटर लम्बाई की टनल का निमार्ण एनएचआई द्वारा किया गया है। प्रदेश की सबसे चैड़ी 6 लेन की इस टनल का 10 दिसम्बर को लोकापर्ण किया जाएगा। केन्द्रीय भूतल परिवहन मंत्री श्री नितिन गडकरी तथा प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान इस टनल का समारोह पूवर्क लोकापर्ण करेंगे। रीवा संभाग के कमिश्नर अनिल सुचारी तथा अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक केपी व्यंकटेश्वर राव ने समारोह स्थल का भ्रमण कर तैयारियों का जायजा लिया।

कमिश्नर ने मौके पर उपस्थित अधिकारियों को निदेर्श देते हुए कहा कि मोहनिया टनल का लोकापर्ण रीवा एवं सीधी जिले ही नहीं पूरे विन्ध्य के लिए गौरव का क्षण है। लोकापर्ण समारोह में बड़ी संख्या में आमजनों का आगमन संभावित है। इसे ध्यान में रखते हुए आमजनों के बैठनेए पेयजलए साफ.सफाई आदि की समुचित व्यवस्था करें। वाहनों की पॉकिंर्ग एवं यातायात प्रबंधन पर भी विशेष ध्यान दें।

कायर्क्रम को गरिमामय ढंग से संचालित एवं संपन्न कराने के लिए पंडालए साउंड सिस्टमए प्रकाश व्यवस्था आदि की समुचित तैयारी कर लें। मंच में केवल अनुमति प्राप्त व्यक्तियों को ही प्रवेश दें। हेलीपैड पर भी सुरक्षा के समुचित प्रबंध करें। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने समारोह स्थल में सुरक्षा व्यवस्थााओं तथा यातायात प्रबंधन के संबंध में संबंधित अधिकारियों को निदेर्श दिए। कमिश्नर ने सीधी में मुख्यमंत्री जी के दौरे की तैयारियों का भी जायजा लिया तथा अधिकारियों को आवश्यक निदेर्श दिये।

इस अवसर पर कलेक्टर साकेत मालवीयए पुलिस अधीक्षक मुकेश कुमार श्रीवास्तवए मुख्य कायर्पालन अधिकारी जिला पंचायत राहुल धोटेए उपखण्ड अधिकारी चुरहट एसपी मिश्राए तहसीलदार चुरहट अमृता सुमन तथा अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

[URIS id=12776]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button