मध्यप्रदेश

25 लाख की लॉटरी, खाली कर गई खाता।

25 लाख की लॉटरी, खाली कर गई खाता

सीधी। पुलिस अधीक्षक मुकेश कुमार श्रीवास्तव के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुश्री अंजुलता पटले के मार्गदर्शन में यातायात पुलिस द्वारा सीधी जिले में चलाए जा रहे विशेष यातायात जन जागरूकता अभियान के तहत कमर्जी और अमिलिया क्षेत्र में विभिन्न स्थानों में नुक्कड़ नाटक आयोजित कर लोगों को जागरूक किया गया। नुक्कड़ नाटक में यातायात के साथ-साथ साइबर फ्रॉड व नशा मुक्ति को लेकर भी लोगों को जागरूक किया गया ।लॉटरी का लालच देकर किस तरह से फ्रॉड भोले भाले लोगों को लूटते हैं और ओटीपी लेकर खाता खाली कर देते हैं नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जागरूकता संदेश रंग उत्सव समिति रीवा के सदस्यों द्वारा मनोरंजक तरीके से आम जनमानस के मध्य प्रस्तुत किया गया।

पंपलेट का वितरण कर समझाई गईं यातायात की बारीकियां।
नुक्कड़ नाटक के दौरान पंपलेट के माध्यम से दो पहिया वाहन चालकों को हेलमेट लगाने के और सुरक्षित वाहन चलाने के फायदे बताए गए वहीं नशे में गाड़ी चलाने वाला किस तरह से दुर्घटनाग्रस्त होता है यह भी मंचन कर जनता को समझाया गया साथ ही यातायात संकेतों के बारे में जानकारी दी गई।


उक्त कार्यक्रम में थाना प्रभारी अमिलिया अशोक कुमार पाण्डेय व सीधी यातायात प्रभारी सूबेदार भागवत प्रसाद पाण्डेय के द्वारा लोगों को यातायात नशा मुक्ति और साइबर फ्रॉड के बारे में महत्वपूर्ण जानकारियां दी गई।

[URIS id=12776]

Related Articles

Back to top button