मध्यप्रदेश

कलेक्टर ने किया तहसील कायार्लय रामपुर नैकिन का निरीक्षण।

कलेक्टर ने किया तहसील कायार्लय रामपुर नैकिन का निरीक्ष

नागरिकों को सूचनाएं एवं आवश्यक सेवाएं समय से उपलब्ध कराई जाएं . कलेक्टर श्री मालवीय

सीधी 29 दिसम्बर 2022
विकासखंड रामपुर नैकिन के भ्रमण के दौरान कलेक्टर साकेत मालवीय द्वारा तहसील कायार्लय रामपुर नैकिन की विभिन्न शाखाओं तथा राजस्व न्यायालयों का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। कलेक्टर ने सभी अधिकारियों एवं कमर्चारियों को निधार्रित समय पर अपने कायार्लय में उपस्थित रहकर नागरिकों को शासन की विभिन्न योजनाओं एवं कायर्क्रमों से लाभान्वित करने के निदेर्श दिए हैं।

कलेक्टर ने कहा कि कायार्लय में आने वाले नागरिकों को सूचनाएं एवं आवश्यक सेवाएं समय से उपलब्ध कराई जाएं। कोई भी व्यक्ति जानकारी के अभाव में कायार्लयों में भटकता हुआ नहीं मिलना चाहिए। बिना पूवर् सूचना के कोई भी अधिकारी या कमर्चारी कायार्लयीन समय में कायार्लय से अनुपस्थित नहीं रहेंगे। कलेक्टर ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों एवं दूरस्थ अंचलों से आने वाले ग्रामीणों के कायोंर् को प्राथमिकता दें। उन्हें सही जानकारी उपलब्ध कराई जाएं जिससे भटकाव की स्थिति नहीं बने।

इसके साथ ही कलेक्टर ने कायार्लयों की व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखने तथा रिकाडोंर् के व्यवस्थित संधारण के निदेर्श दिए हैं। उन्होंने कहा कि सभी कायार्लयों में दस्तावेजों को व्यवस्थित करके रखा जाए। दस्तावेजों के संधारण में एकरूपता होनी चाहिए। कलेक्टर द्वारा तहसीलदार न्यायालय में लंबित प्रकरणों एवं लोकसेवा गारंटी योजना से प्रदाय सेवाओं की जानकारी ली गई। कलेक्टर ने कहा कि राजस्व अधिकारी अपने विभाग के मूल कायोंर् को प्राथमिकता देंवे। न्यायालयों में प्रकरणों की नियमित सुनवाई करें तथा शासन द्वारा निधार्रित समय.सीमा के भीतर ही प्रकरणों के निराकरण के प्रयास किए जाएं। इसी प्रकार लोकसेवा गारंटी अधिनियम में चिन्हित सेवाओं की प्रदायगी निधार्रित समय सीमा में करना सुनिश्चित करें।

भ्रमण के दौरान कलेक्टर श्री मालवीय द्वारा उपस्थित आवेदकों की समस्याओं को भी सुना गया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को समस्याओं के त्वरित निराकरण के निदेर्श दिए हैं।

इस अवसर पर मुख्य कायर्पालन अधिकारी जिला पंचायत राहुल धोटेए उपखण्ड अधिकारी चुरहट एसपी मिश्राए तहसीलदार शिवशंकर शुक्ला भी उपस्थित रहे।

[URIS id=12776]

Related Articles

Back to top button