मध्यप्रदेश

जिला क्रिकेट संघ के तत्वाधान में,अण्डर 18 के सलेक्सन मैच में डीसीए बी ने लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

जिला क्रिकेट संघ के तत्वाधान में,अण्डर 18 के सलेक्सन मैच में डीसीए बी ने लगातार दूसरी जीत दर्ज की

सीधी के छत्रसाल स्टेडियम में खेले जा रहे अंडर-18 के सलेक्शन मैच में डीसीए बी ने लगातार अपना दूसरा मैच जीतते हुए चैंपियनशिप हासिल की। दूसरे मैच में खेले गए डीसीए बी व डीसीए सी के बीच मैच में डीसीए बी ने डीसीए सी को 202 रन से पराजित किया। आपको बता दें कि मैच का टॉस डीसीए बी ने जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया।

पहले बैटिंग करते हुए डीसीए बी ने कुल 155 रन बनाए, जिसमें कप्तान रुद्रांश सिंह ने 65 व प्रशान्त तिवारी ने 30 रनों का योगदान दिया। डीसीए सी की टीम बैटिंग करने उतरी व टीम 5 रन की लीड देते हुए कुल 160 रन बनाए। दूसरी पारी में डीसीए बी ने अप्रत्याशित रूप से खेलते हुए कुल 321 रन बनाकर 316 का लक्ष्य दिया। 321 रनों में कप्तान रुद्रांश सिंह ने 110 रन व ओमकार गुप्ता ने 56 रनों का योगदान दिया। दो मैचों मे रुद्रांश ने दो लगातार शतक जडे। डीसीए सी को जीत के लिए डेढ़ घंटे में 317 रन बनाने थे और डीसीए बी को जीतने के लिए इन डेढ़ घंटो में 10 विकेट निकालने थे, जो असंभव सा लग रहा था, लेकिन असंभव को संभव बनाते हुए डीसीए बी ने 114 रन पर डीसीए सी को आलआउट कर दिया और 202 रनों से मैच को जीत लिया।

इसी के साथ टीम डीसीए बी ने अपने दोनों मैच जीत के टॉप पर पहुंच गई। डीसीए ए टीम का अगला मैच डीसीए सी टीम के साथ होने वाला है। सलेक्शन मैच के दौरान मुख्य अतिथि के रूप में जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ज्ञान सिंह चौहान जी मौजूद थे उनके सामने ही यह मैच खेला गया। ज्ञान सिंह चौहान ने खिलाड़ियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि खेल को खेल भावना से ही खेलना चाहिए और यह ध्यान रखना चाहिए कि जिस तरह से खेल में हार जीत होती है उस तरह जीवन में भी उतार-चढ़ाव आते हैं जिसे हमें संघर्ष करते हुए खेल भावना की तरह जिंदगी में संघर्ष करना चाहिए। जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ज्ञान सिंह चौहान जी के साथ सरदार अजीत सिंह जी व अन्य साथी भी मौजूद थे। जिला क्रिकेट संघ के सचिव उपेन्द्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि अगला मैच डीसीए ए व डीसीए सी के मध्य खेला जाएगा। इस तरह से यह मैच का आखिरी सलेक्शन मैच होगा। इसके बाद खिलाड़ियों के खेल के आधार पर चयन किया जाएगा।

[URIS id=12776]

Related Articles

Back to top button