मध्यप्रदेश

सड़क पर घायल व्यक्ति की मदद हम सब की जिम्मेदारी, जागरूकता रथ ने दिया संदेश।

सड़क पर घायल व्यक्ति की मदद हम सब की जिम्मेदारी, जागरूकता रथ ने दिया संदेश

सीधी।
पुलिस अधीक्षक श्री मुकेश कुमार श्रीवास्तव के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुश्री अंजुलता पटले के मार्गदर्शन में यातायात पुलिस द्वारा सीधी जिले में चलाए जा रहे विशेष यातायात जन जागरूकता अभियान के तहत कोतवाली और जमोड़ी क्षेत्र के गांव गांव जाकर लोगों को जागरूक किया गया। इस दौरान लोगों को हेलमेट का महत्व बताया गया साथ ही शराब पीकर वाहन चलाना व तेज गति से वाहन चलाना किस तरह से हानिकारक है नुक्कड़ नाटक के माध्यम से समझाया गया।

सड़क पर घायल की मदद करें इनाम पाएं।
दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होने वाले लोगों को अस्पताल तक पहुंचाने में लोग डरते हैं जबकि डरने की कोई जरूरत नहीं है यदि आप घायल व्यक्ति को अस्पताल तक पहुंचाते हैं तो अस्पताल द्वारा या पुलिस द्वारा आपसे आपका परिचय नहीं पूछा जाएगा यदि आप अपना परिचय देना चाहें तो दे सकते हैं यदि परिचय नहीं देना चाहे तो कोई बाध्यता नहीं है। यदि आप किसी गंभीर घायल व्यक्ति को अस्पताल तक पहुंचाते हैं तो आपको उक्त व्यक्ति को अस्पताल पहुंचा कर जान बचाने पर नगद राशि से पुरस्कृत भी किया जाएगा।

गंभीर घायल व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाने पर मिलेंगे ₹5000।

दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाने पर गुड सेमरिटन या नेक दिल इंसान योजना के तहत ₹5000 का पुरस्कार प्रशासन द्वारा दिया जाता है।

[URIS id=12776]

Related Articles

Back to top button