मध्यप्रदेश

नगर पालिका अध्यक्ष के प्रयासों से नव वर्ष में शुरू होगी एकल खिड़की व्यवस्था,एक सप्ताह के अंदर आवेदनों का होगा निराकरण।

नगर पालिका अध्यक्ष के प्रयासों से नव वर्ष में शुरू होगी एकल खिड़की व्यवस्था,एक सप्ताह के अंदर आवेदनों का होगा निराकरण
पोल खोल सीधी : नगर पालिका परिषद सीधी की अध्यक्ष श्रीमती काजल वर्मा के प्रयासों से नगर पालिका कार्यालय में एकल खिड़की व्यवस्था नव वर्ष के प्रथम सप्ताह में ही जल्द प्रारंभ होगी। इससे नागरिकों को अपनी समस्याओं को लेकर भटकना नहीं पड़ेगा। उन्हें एकल खिड़की में आवेदन देने पर 5 से 7 दिवस की अवधि के अंदर ही उनके आवेदन पर यथा उचित कार्यवाई हो जाएगी।
दरअसल नगर पालिका परिषद सीधी कार्यालय में जन्म-मृत्यु, विवाह, कर्मकार पंजीयन कार्ड, राशन कार्ड, समग्र आईडी में सुधार एवं शिकायतों के लिए एकल खिड़की की व्यवस्था नहीं है। जिसकी वजह से आम नागरिकों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है और नगर पालिका की विभिन्न शाखाओं में भटक कर परेशान होना पड़ता है।
जनहित में नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती काजल वर्मा ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी को 29 दिसम्बर को एकल खिड़की की व्यवस्था करने के लिए पत्र लिखकर कहा है कि ये व्यवस्था तीन दिवस के अंदर सुनिश्चित कर मुझे अवगत करायें। एकल खिड़की की व्यवस्था नगर पालिका कार्यालय में शुरू होने के बाद अब नागरिकों के सभी कार्यों का निराकरण 5 से 7 दिवस की अवधि में  बिना भटके ही हो जाएगा। एकल खिड़की में आवेदन देते वक्त नागरिकों को उनकी त्रुटियों से अवगत करा दिया जाएगा एवं विधिवत आवेदन प्राप्त करनें की पावती भी दिनांक, समय अंकित कर प्रदान की जावेगी। नगर पालिका द्वारा एकल खिड़की की व्यवस्था की जानकारी देने के लिए शहर में प्रचार-प्रसार हेतु तीनों मार्ग में एवं नगर पालिका कार्यालय में होर्डिंग भी लगाई जायेगी। साथ ही वाहन के माध्यम से भी नागरिकों को उक्त सुविधा प्रारंभ होने की जानकारी एलाउंस कर दी जाएगी। दरअसल नगर पालिका कार्यालय में एकल खिड़की की व्यवस्था प्रारंभ होने के बाद से नागरिकों का भटकाव पूरी तरह से खत्म हो जायेगा।

[URIS id=12776]

Related Articles

Back to top button