मध्यप्रदेश

कलेक्टर ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण,शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष निर्वाचन सम्पन्न कराने के दिए निर्देश।

कलेक्टर ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण,शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष निर्वाचन सम्पन्न कराने के दिए निर्देश
सीधी 
    पंचायत निर्वाचन के दृष्टिगत कलेक्टर साकेत मालवीय द्वारा विकासखंड सिहावल के मतदान केंद्रों कुचवाही, कुबरी, केशवाही आदि का निरीक्षण किया गया। उन्होंने शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष निर्वाचन के लिए सभी आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने निर्देशित किया है कि मतदान केंद्र में सभी आधारभूत व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें। मतदान दलों के ठहरने, साफ-सफाई, रोशनी, शौचालय ,पेयजल आदि की व्यवस्थाएं दुरुस्त रखें।
  विकासखंड सिहावल के भ्रमण के दौरान कलेक्टर श्री मालवीय ने आंगनवाड़ी केंद्र कशियार का आकस्मिक निरीक्षण कर योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी प्राप्त की। कलेक्टर ने आंगनवाड़ी केंद्रों में बच्चों की उपस्थिति बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने कहा कि आंगनवाड़ी केंद्रों का निर्धारित समय पर संचालन सुनिश्चित करें। बच्चों की उपस्थिति बढ़ाएं तथा उन्हें निर्धारित मेनू अनुसार पोषण आहार का वितरण सुनिश्चित किया जाए। इसके साथ ही गर्भवती एवं धात्री महिलाओं तथा किशोरी बालिकाओं के लिए संचालित योजनाओं का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित करें।
  इस दौरान कलेक्टर श्री मालवीय ने शासकीय उचित मूल्य दुकान कुचवाही का भी आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने हितग्राहियों से चर्चा कर खाद्यान्न वितरण की जानकारी प्राप्त की। कलेक्टर ने सभी दुकानों में रिकॉर्डों के व्यवस्थित संधारण तथा पारदर्शी तरीके से खाद्यान्न वितरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

[URIS id=12776]

Related Articles

Back to top button