मध्यप्रदेश

अधिवक्ता ने वृद्ध आश्रम में मनाया अपना व पुत्री का जन्मदिन।

अधिवक्ता ने वृद्ध आश्रम में मनाया अपना व पुत्री का जन्मदिन

संजय सिंह मझौली सीधी
जिले के व्यवहार न्यायालय मझौली के वरिष्ठ अधिवक्ता एवं भाजपा जिला कार्यसमिति सदस्य व सरपंच डांगा अखिलेश जायसवाल ने अपना एवं अपनी पुत्री पूजा का जन्मदिन ग्राम ताला में संचालित कैलाश स्वर्ण वृद्ध आश्रम में इष्ट मित्रों के साथ पहुंचकर मनाया।

बताते चलें यह बहुत ही शुभ संयोग की बात है कि पिता और पुत्री के जन्मदिन 5 जनवरी को मनाया जाता है। श्री जायसवाल काफी सामाजिक एवं संवेदनशील व्यक्तित्व के धनी हैं जिनकी सोच और सामाजिक कार्य समाज के लिए उदाहरण बन जाते हैं।
वृद्ध आश्रम में पहुंचकर सर्वप्रथम देवी देवताओं की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलन कर पुष्प भेंट किया गया तत्पश्चात नारियल फोड़कर भगवान का आशीर्वाद लिया इसके बाद वृद्धजनों के बीच आकर सभी ने मिलकर केक काटकर उन्हें खिलाया फिर एक दूसरे को खिलाया और सभी वृद्धजन चावल अक्षत का टीका लगाकर दीर्घायु एवं यशस्वी होने का आशीर्वाद दिया वहीं उन्होंने सबके प्रति आभार एवं कृतज्ञता ज्ञापित करते हुए कहा कि मुख्य रूप से 5 जनवरी का जन्मदिन मेरे बेटी का है जो भोपाल में है उसी के बहाने मैं भी अपना जन्मदिन मना लेता हूं क्योंकि यही तिथि जन्मदिन की मेरी भी है।वृद्ध आश्रम में आकर उनका आशीर्वाद बेटी को और हमें मिले इसी भावना के साथ यहां आया हूं। साथ ही कहा कि संतान होते हुए अगर माता-पिता को वृद्ध आश्रम में आना पड़े तो यह दुर्भाग्य की बात है लेकिन ऐसे भी पुत्र हैं जो अपने माता पिता के साथ ऐसे कई माता-पिता की सेवा निस्वार्थ भाव से कर रहे हैं जो सराहनीय है और अगर यह वृद्धाश्रम ना होता तो इन बेसहारा माता पिता का क्या हाल होता। साथ ही वृद्ध आश्रम संचालन कमेटी के अध्यक्ष शिवा मणि तिवारी एवं उपाध्यक्ष राम सिया बैस को धन्यवाद ज्ञापित किया गया और भरोसा दिलाया गया कि समय-समय पर वृद्ध आश्रम अपने मित्रों के साथ आएंगे और यथासंभव सहयोग भी करेंगे। इसके साथ ही 1 दिन का भोजन उनके तरफ से कराए जाने के लिए 50 किलो चावल एवं एक हजार रु नगद भेंट किया गया। बताते चलें कि श्री जायसवाल जब से वृद्ध आश्रम संचालित हुआ है तब से तीज त्योहारों में एवं कई मौकों पर यहां आते रहे हैं यही कारण है कि वृद्ध जनों का लगाव भी उनसे बना रहता है जो उन्हें अपने पुत्र के नजरिया से देखते हैं और आशीर्वाद देते हैं। साथ में आए अधिवक्ता साथियों में रंजीत मिश्रा राजेश द्विवेदी राजकुमार नामदेव, फणींद्र शेखर तिवारी सभी ने जन्मदिन की बधाई दी साथ ही नए वर्ष की भी सभी को शुभकामना देते हुए वृद्ध आश्रम संचालन कमेटी को धन्यवाद दिया।

आश्रम वासियों ने गाया बधाई गीत
जन्मदिन मनाने की खुशी में आश्रम वासियों ने अपने संगीत मंडली की प्रमुख निर्मला तिवारी के साथ लोक भाषा में बधाई गीत के माध्यम से भी जन्मदिन की बधाई दिया। संगीत का यह अनोखा अंदाज सभी के मन को भा गया।

[URIS id=12776]

Related Articles

Back to top button