मध्यप्रदेश

बाघ के हमले से पूर्व महिला सरपंच की हुई मौत,मामला संजय टाईगर रिजर्व क्षेत्र दुबरी के बड़काडोल बीट का।

बाघ के हमले से पूर्व महिला सरपंच की हुई मौत,मामला संजय टाईगर रिजर्व क्षेत्र दुबरी के बड़काडोल बीट का।

संजय सिंह मझौली सीधी
संजय टाईगर रिजर्व क्षेत्र के दुबरी रेंज अन्तर्गत बड़काडोल बीट में दोपहर लगभग 2:30 बजे एक महिला पर बाघ ने हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया।
मिली जानकारी के अनुशार गुड्डी बाई पति रामाधार भूर्तिया 52 वर्ष निवासी ग्राम बड़काडोल गांव से लगे जंगल की तरफ जुड़मानी गांव अपने खेत में भैंस चराने गई थी जहां जंगल में बाघ द्वारा उस पर हमला कर उसे गम्भीर रूप से घायल कर दिया जिस कारण उसकी मौत हो गई मृतक महिला बड़काडोल ग्राम पंचायत की सरपंच रह चुकी है। खबर लिखे जाने तक एस डी ओ पी रोशनी सिंह ठाकुर व नगर निरीक्षक मझौली दीपक बाघेल अपने अमले के साथ घटना स्थल पर पहुँच परिजनों से घटना के सम्बन्ध मे जानकारी ले रहे थे।


दिनों दिन बढ़ रहा जंगली जानवरों का हमला
बीते कुछ दिनों से जंगली जानवरों द्वारा कई लोगों को हमला कर उन्हें घायल व मौत के घाट उतारा जा चुका है अभी हाल ही में 14 दिसम्बर को बड़काडोल निवासी ओमकली सिंह पति बृजभान सिंह गोंड को भी बाघ द्वारा हमला कर उसे गम्भीर रूप से घायल कर दिया गया था वहीं एक माह के अन्दर ही बाघ द्वारा पुनःएक और महिला को अपना निवाला बनाया गया है जिसके चलते गांव के साथ-साथ नजदीकी गाँवों के ग्रामीण भी दहशत व भयपूर्ण जीवन जी रहे हैं।

समूह में हैं बाघों का दल
प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो बाघों का दल लगभग 6 से 7 की समूह में है जो जंगल से लगे गांवों की तरफ लगभग महीनो से घूम रहे हैं जो पालतू जानवरों के साथ इन्सानो को भी अपना निशाना बना रहे हैं विभाग व जिम्मेवारों को इस ओर समय रहते ध्यान देना अति आवश्यक है।

[URIS id=12776]

Related Articles

Back to top button