मध्यप्रदेश

सीईओ कुसमी ने ली समीक्षा बैठक। 

सीईओ कुसमी ने ली समीक्षा बैठक। 
सीधी : शनिवार को कुसमी जनपद के सभागार में कुसमी जनपद के मुख्यकार्यपालन अधिकारी एसएन द्विवेदी की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। समीक्षा बैठक में संबंल योजना ,आयुष्मान योजना सहित मनरेगा एवं स्वच्छ भारत मिशन योजना अंतर्गत सार्वजनिक शौचालय,सीएमहेल्प लाइन,शोकपिट नाडेप टांका,आयुष्मान कार्ड की विस्तार से पंचायतवार समीक्षा की गई मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने स्वच्छ भारत एवं नरेगा से बने शोकपिट
पर समीक्षा करते हुए कहा कि उसकी सूची 3 दिवस के भीतर जल्द से जल्द उपलब्ध कराएं। एक-एक काम और स्थान का नाम चाहिये। नरेगा के तहत जीआईएस प्लान बनाने,सोमवार तक मजदूरों की आधार सीडिंग करने के निर्देष देते हुए कहा कि आधार सीडिंग न करने वालों पर कार्यवाही की जाएगी। वहीं ग्राम पंचायतों में निवासरत सभी लोगों का 13 जनवरी तक गंभीरता के सांथ आयुष्मान कार्ड बनाने के निर्देश दिये। साथ ही पेसा एक्ट से समन्धित किताबें व कैलेण्डर सचिवों रोजगार सहायकों को वितरित करते हुए ग्रामवासियों को जागरूक करने निर्देश दिए गए एवं कैलेंडरों को समस्त शासकीय भवनों में लगाने की भी बात कही गयी।
सीईओ ने कहा कि आयुष्मान कार्ड मे लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
उक्त बैठक में अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी कुँवर आजाद सिंह एसडीओ अंकित सक्सेना,उपयंत्री प्रदीप द्विवेदी, अशोक सिंह सहित अन्य उपस्थित थे।

[URIS id=12776]

Related Articles

Back to top button