मध्यप्रदेश

काँग्रेस दलित,पिछड़ा,वंचित वर्ग की हितेषी : कमलेश्वर पटेल।

काँग्रेस दलित,पिछड़ा,वंचित वर्ग की हितेषी : कमलेश्वर पटेल।

रीवा में सावित्रीबाई फुले जयंती समारोह संपन्न।

काँग्रेस ही दलित,पिछड़ा एवं वंचित वर्ग की सच्ची हितेषी है एवं सभी के कल्याण के लिए कार्य किया है,और कांग्रेस कार्य कर रही है।
उक्त विचार विधायक एवं पूर्व मंत्री श्री कमलेश्वर पटेल ने आज रीवा के पदमधर पार्क में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति,पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं अल्पसंख्यक समाज के द्वारा आयोजित माता सावित्रीबाई फुले जयंती समारोह व्यक्त किए।

विधायक श्री पटेल ने कहा देश में आज अराजकता का माहौल है, भाजपा की सरकारी संवैधानिक संस्थाओं का मनमाना उपयोग कर रही हैं, इससे देश के लोकतंत्र एवं संविधान पर संकट आ गया है।
विधायक श्री पटेल ने कहा अनुसूचित जाति,अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण के लिए कांग्रेस सरकारों ने समय-समय पर अनेकों कल्याणकारी योजना को लागू किया। इसमें उच्च शिक्षा एवं मेडिकल शिक्षा में पिछड़ा वर्ग के छात्रों को आरक्षण व इन छात्रों को छात्रवृत्ति प्रदान करने की शुरुआत की ।
विधायक श्री पटेल ने कहा वर्ष 2011 में यूपी सरकार ने ही जातिगत जनगणना करवाई किंतु बाद में भाजपा की सरकार के द्वारा उस रिपोर्ट को दबाया गया। आज नौजवानों को काम नहीं, किसानों को समय पर खाद एवं बीज नहीं। भाजपा सरकारों नीतियों के कारण अर्थव्यवस्था चौपट होने के कगार पर आ गई है।
विधायक श्री पटेल ने कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकारों के कार्यकाल में ही महाजन आयोग एवं पिछड़ा वर्ग को 27% आरक्षण देने का कार्य किया है। भाजपा की सरकार ने इन मिले अधिकारों को छीना है।


प्रदेश में हाल ही में संपन्न त्रिस्तरीय पंचायत राज चुनाव में जहां पहले पिछड़ा वर्ग को 14 जिला पंचायत अध्यक्ष के पद प्राप्त थे,वही आज मात्र चार अध्यक्ष पद मिलें है। जनपद पंचायत अध्यक्ष, ग्राम पंचायत सरपंच सहित जिला एवं जनपद सदस्यों की पिछड़े वर्गों की संख्या आधी कर दी गई है। भाजपा सरकार नौकरियों में आरक्षण को समाप्त आउटसोर्सिंग के पदों को सृजित कर रही है। इससे हमारा नौजवान सबसे ज्यादा प्रभावित हो रहा है। प्रदेश में ओबीसी समाज के छात्रों को पिछले दो वर्ष से छात्रवृत्ति नहीं मिल रही है।

हम सभी को याद रखना होगा कि भाजपा के द्वारा किए गए छल,कपट को दूर करने का समय आ गया है। कांग्रेस पार्टी सभी के कल्याण के लिए वचनबद्ध है। बढ़ती महंगाई, बढ़ती बेरोजगारी के लिए भाजपा जिम्मेदार है। कार्यक्रम में रैगांव विधायक,श्रीमती कल्पना वर्मा सहित पूर्व सांसदद्वय श्री बुद्धसेन सिंह पटेल श्री देवराज सिंह, पूर्व विधायकद्वय श्रीमती विद्यावती पटेल ,श्री आरडी प्रजापति ओबीसी महासभा के अध्यक्ष श्री विजय सिंह, श्री कुंवर सिंह सहित अन्य प्रबुद्ध जन उपस्थित थे।

[URIS id=12776]

Related Articles

Back to top button