मध्यप्रदेश

गरिमामय ढंग से मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस समारोह,संबंधित अधिकारियों को सौंपे गए दायित्व।

गरिमामय ढंग से मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस समारोह,संबंधित अधिकारियों को सौंपे गए दायित्व।

जन सहभागिता से 26 जनवरी के पूर्व विभिन्न गतिविधियों का होगा आयोजन

गणतंत्र दिवस समारोह 26 जनवरी 2023 को परंपरागत एवं गरिमामय ढंग से आयोजित किया जाएगा। गणतंत्र दिवस के जिला स्तरीय समारोह का आयोजन छत्रसाल स्टेडियम में किया जाएगा। कलेक्टर Saket Malviya की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में समारोह के गरिमामय आयोजन के लिए संबंधित विभागों को आवश्यक दायित्व सौंपे गए।

कलेक्टर ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन गरिमामय ढंग से किया जाएगा। पूर्व वर्षों की भांति इस वर्ष की सभी आवश्यक तैयारियां अंतर्विभागीय समन्वय के साथ प्रारम्भ करें। कलेक्टर ने समारोह स्थल की साफ-सफाई, मरम्मत, बेरीकेटिंग, पेयजल, लाइटिंग, साउण्ड सिस्टम आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने परेड का रिहर्सल समय से प्रारंभ करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं तथा उपलब्धियों पर आधारित विकास की झांकिया प्रदर्शित करने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर श्री मालवीय ने गणतंत्र दिवस उत्सव में लोगों की सहभागिता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से विभिन्न गतिविधियों के आयोजन के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने आगामी 15 दिवस तक विभिन्न सांस्कृतिक, आध्यात्मिक एवं पर्यटन के दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थलों पर जनसहभागिता से स्वच्छता गतिविधियां आयोजित करने के लिए कहा है। इसके साथ ही उन्होंने सभी शासकीय कार्यालयों एवं परिसरों को स्वच्छ रखने, सभी नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छता की गतिविधियां आयोजित करने के निर्देश दिए हैं। इसी प्रकार सभी विद्यालयों एवं महाविद्यालयों में अभियान चलाकर बालिका शौचालयों को क्रियाशील करने के निर्देश दिए गए हैं। कलेक्टर ने जिले के सभी छात्रावासों का निरीक्षण कर वहाँ मूलभूत आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत राहुल धोटे, अपर कलेक्टर बी.के. पाण्डेय सहित संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहें।

[URIS id=12776]

Related Articles

Back to top button