मध्यप्रदेश

जनसुनवाई में कलेक्टर ने सुनी 262 आवेदकों की समस्याएं निराकरण के दिए निदेर्श।

जनसुनवाई में कलेक्टर ने सुनी 262 आवेदकों की समस्याएं निराकरण के दिए निदेर्श।

समस्याओं का समयसीमा में करें गुणवत्तापूणर् निराकरण .कलेक्टर श्री मालवीय

सीधी 10 जनवरी 2023
जनसुनवाई में कलेक्टर साकेत मालवीय द्वारा जिले के दूरस्थ एवं ग्रामीण अंचलों से आए 262 आवेदकों की समस्याओं को ध्यानपूवर्क सुनते हुए संबंधित अधिकारियों से संपकर् कर शिकायत की वस्तुस्थिति की जानकारी प्राप्त की गई तथा उसके निराकरण के लिए निदेर्श दिए गए। कलेक्टर के निदेर्श पर आवेदकों को तत्काल पावती भी उपलब्ध कराई गई। कलेक्टर श्री मालवीय ने सभी विभाग प्रमुखों को निदेर्शित किया है कि जिन आवेदन पत्रों में समय सीमा निधार्रित किया जाता है उसको तत्काल विभाग प्रमुख अपने संज्ञान में लेकर निराकरण कर संबंधित शिकायतकतार् सूचित करें।

जनसुनवाई में प्राप्त शिकायतों की समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने कहा कि सुअर मृत्यु के अत्यधिक शिकायत प्राप्त हो रही है इन शिकायतों की जांच कर आवश्यक कायर्वाही करना सुनिश्चित करें। इसके साथ ही कलेक्टर ने धान उपाजर्न के भुगतान संबंधी शिकायतों पर त्वरित कायर्वाही कर निराकरण करने के निदेर्श दिए हैं। संबल योजना के सत्यापन संबंधी शिकायतों के निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निदेर्शित किया गया है। जनसुनवाई में हितग्राहीमूलक योजनाओं से संबंधित समस्याओं को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर ने सभी विभाग प्रमुखों को निदेर्शित किया है कि योजनाओं के क्रियान्वयन की प्रत्येक स्तर पर नियमित समीक्षा की जाए। योजनाओं के क्रियान्वयन में आ रही कठिनाइयों की पहचान करें तथा उनका समाधान करते हुए प्रत्येक हितग्राही को पात्रतानुसार लाभान्वित किया जाना सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने जनसुनवाई में प्राप्त होने वाले आवेदनों पर पूरी संवेदनशीलता के साथ कायर्वाही करने के निदेर्श दिए हैं। कलेक्टर श्री मालवीय ने कहा कि शासन द्वारा लोगों की समस्या के त्वरित निराकरण करने की मंशा से जनसुनवाई का आयोजन किया जाता है। इसे पूरी गंभीरता से लें तथा प्राप्त समस्याओं का निधार्रित समय.सीमा में गुणवत्तापूणर् निराकरण सुनिश्चित करायें।

इस अवसर पर मुख्य कायर्पालन अधिकारी जिला पंचायत राहुल धोटेए डिप्टी कलेक्टर श्रेयस गोखले सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे। आज आयोजित जनसुनवाई में समस्त उपखण्ड अधिकारीए तहसीलदार और मुख्य कायर्पालन अधिकारी जनपद पंचायत भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जिला स्तरीय जनसुनवाई से जुड़े रहे।

[URIS id=12776]

Related Articles

Back to top button