मध्यप्रदेश

टोल नाका मझौली में लूट एवम अराजकता का आलम,वाहनों में लोड सामान की चोरी व गाली गलौज करते हैं कर्मचारी।

टोल नाका मझौली में लूट एवम अराजकता का आलम,वाहनों में लोड सामान की चोरी व गाली गलौज करते हैं कर्मचारी।

संजय सिंह मझौली सीधी
मड़वास मझौली मुख्य मार्ग के मझौली टोल नाका में तैनात कर्मचारियों द्वारा एक तरफ जहां वाहन टैक्स वसूला जाता है वहीं दूसरी तरफ वाहन में लोड सामानों की चोरी की जाती है इसके साथ ही वाहन चालकों के साथ गाली गलौज एवं अभद्रता भी की जाती है।

बताते चलें कि मध्य प्रदेश लोक निर्माण विभाग मंत्रालय भोपाल द्वारा राजपत्र में प्रकाशित स्वीकृति के तहत मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम लिमिटेड द्वारा जिला मुख्य मार्ग मझौली में टोल टैक्स बैरियर स्थापित किया गया है जिसमें वाणिज्यिक वाहनों के उपयोगकर्ता टोल टैक्स अदा करते हैं।
सवाल यह उठता है कि जब टोल नाका में टैक्स वसूला जाता है तो वाहन में लोड सामान एवं वाहन चालकों की सुरक्षा की जिम्मेदारी भी टोल नाका के प्रभारी की होनी चाहिए लेकिन ऐसा नहीं किया जा रहा है जिस कारण आए दिन कई वाहन चालक पीड़ित होकर आपबीती बताते हैं।


वाहन चालकों की माने तो जब वाहन में लोड सामान उतारते हैं उस समय मिलान किया जाता है तो लोड किए गए सामान के बजाय मात्रा घट जाती है जिस कारण टोल नाका के चोरी का खामियाजा ऐसे वाहन चालकों को उठानी पड़ती है जिनके मजदूरी से वाहन मालिक पैसा काट लेते हैं कई बार उन्हें जेल की हवा भी खानी पड़ती है।

मैं पिकअप से सामान लोड कर ब्यौहारी से टिकरी तरफ जा रहा था मझौली टोल नाका में टैक्स देने लगा उस समय साइड ग्लास से देखा कि पीछे दो आदमी सामान उतार रहे थे तब वाहन से उतर कर कहा सामान क्यों उतारते हो इस पर गाली गलौज करने लगे और एक व्यक्ति सामान लेकर दूसरे तरफ चला गया।
राजभान सिंह वाहन चालक

मैं मिनी ट्रक में सामान लोड कर मड़वास तरफ से मझौली तरफ जा रहा था मझौली टोल नाका में टैक्स देते वक्त सामान उतार लिया गया जिसका वीडियो भी मेरे पास है जरूरत होगी तो साबित करूंगा।
उमेश केवट वाहन चालक

यह बात सही है कि कुछ कर्मचारी गलती किए हैं जिसकी शिकायत हमें मिली है और उन्हें डांट फटकार कर हिदायत दी गई है कि भविष्य में गलती नहीं करेंगे। ऐसी गलती के लिए हमें खेद भी है।
मनमोहन सिंह प्रभारी टोल नाका मझौली

[URIS id=12776]

Related Articles

Back to top button