मध्यप्रदेश

आनन्द महोत्सव में सभी ने की हिस्सेदारी,बच्चों तथा बड़ो ने एडवेंचर स्पोर्ट्स का लिया आनन्द।

आनन्द महोत्सव में सभी ने की हिस्सेदारी,बच्चों तथा बड़ो ने एडवेंचर स्पोर्ट्स का लिया आनन्द।

आज की इस भाग दौड़ की जीवन शैली में लोगों के लिए अपने और अपने परिवार के लिए समय निकालना एक चुनौतीपूर्ण काम बन गया है। लोग अपनी रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने में इतने व्यस्त हैं कि उन्हें तरह-तरह की मानसिक तनाव और समस्याएं हो रही हैं। लोगों की जीवन में कुछ रोचक क्षण कुछ आनन्द के पल लाने के उद्देश्य से प्रदेश सरकार द्वारा आनन्द विभाग का गठन किया गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देशन आनन्द विभाग द्वारा विभिन्न मनोरंजक गतिविधियों का आयोजन किया जाता है। सीधी जिले में कलेक्टर साकेत मालवीय के निर्देशन में इस वर्ष 13 से 15 जनवरी तक कुर्वाह में सोन नदी के तट पर आनन्द महोत्सव का आयोजन किया गया।

आनन्द महोत्सव में एक अनूठी पहल करते हुए एडवेन्चर स्पोर्ट्स के तहत पैरा से लिंग, जिप लाइन तथा हाॅट एयर बलून की गतिविधियां आयोजित की गई। साथ ही तीरंदाजी, निशानेबाजी एवं घुड़सवारी की भी मेले में व्यवस्था की गई थी। सोन नदी में बोटिंग की सुविधा भी थी। सीधी जिला मुख्यालय के करीब होने के कारण कुर्वाह में तीन दिवस तक उत्सव का माहौल देखने को मिला। लोगों ने अपने परिवार के साथ कुछ आनन्द के क्षण व्यतीत किए। मेले में जनप्रतिनिधियों, न्यायिक अधिकारियों, अधिकारियों/कर्मचारियों, के साथ-साथ बच्चों, युवाओं तथा बुजुर्गों द्वारा सहभागिता की गई। मेले के दूसरे दिन दिव्यांग बच्चों का पैरा सेलिंग एवं जिप लाइन में सहभागिता एक अविस्मरणीय क्षण रहा।

मकर संक्रांति का पावन पर्व इस वर्ष जिले के लोगों के जीवन में एक आनन्द की अनुभूति लेकर आया और उम्मीद है कि इस पूरे वर्ष गन्ने, लाई और तिल के लड्डू की मिठास सब के जीवन में बनी रहेगी।

[URIS id=12776]

Related Articles

Back to top button