मध्यप्रदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम परीक्षा पर चर्चा के पूर्व जिले के सभी विधानसभा में आयोजित होगी चित्रकला प्रतियोगिता।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम परीक्षा पर चर्चा के पूर्व जिले के सभी विधानसभा में आयोजित होगी चित्रकला प्रतियोगिता।

सीधी। विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय और सबसे बड़े लोकतंत्र भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2018 से लगातार छात्र एवं छात्राओं को परीक्षा के पूर्व परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम करते आ रहे हैं। इस कार्यक्रम को सुव्यवस्थित और सुचारू ढंग से चलाने के लिए पूरे देश भर में विविध प्रकार के बहु आयामी कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

भाजपा जिला अध्यक्ष देव कुमार सिंह चौहान के निर्देशानुसार आयोजन समिति बनाई गई है, जिसमें जिले में कार्यक्रम के जिला प्रभारी अमलेश्वर चतुर्वेदी, सह प्रभारी अजीत वर्मा, पूजा सिंह कुसराम  है।

आयोजन समिति को संबोधित करते हुए भाजपा जिला अध्यक्ष देव कुमार सिंह चौहान ने कहा कि कार्यक्रम में अधिक से अधिक छात्रों की सहभागिता सुनिश्चित हो इसके लिए व्यापक रणनीति पर कार्य करें। इस अवसर पर डॉ मनोज मिश्रा विशेष रूप से उपस्थित रहे।

आयोजन समिति जिले के सभी विधानसभाओं में परीक्षा पर चर्चा के पूर्व आर्ट एवं कला के कार्यक्रम आयोजित करेगी । आयोजन समिति में सीधी विधानसभा से अमित प्रधान, सुरेंद्र मणि दुबे, दिलीप सिंह चौहान, कौशलेंद्र सिंह चौहान, चुरहट विधानसभा से वीरेंद्र तिवारी, नरेन्द्र मणि पाण्डेय, अक्षय पटेल, सिहावल विधानसभा से श्रीमती ज्योति कुशवाहा, डॉ सत्येंद्र उपाध्याय, पुष्पेंद्र पांडे, धौहनी विधानसभा से अखिलेश पांडे, मनोज तिवारी और जनभागीदारी अध्यक्ष पवन मिश्रा को शामिल किया गया है।
आयोजन समिति के जिला प्रभारी अमलेश्वर चतुर्वेदी ने बताया कि 20 जनवरी को सीधी और चुरहट विधानसभा की परीक्षाएं ज्योत्सना विद्यालय और नवोदय विद्यालय चुरहट में वही सिहावल विधानसभा की 19 जनवरी को बहरी में और धौहनी विधानसभा की पथरौला में आयोजित होगी। जहां पर सम्पूर्ण विधानसभा अंतर्गत शामिल विद्यालय के कक्षा 9 से 12 तक के छात्र-छात्राएं सहभागी होंगे। तदुपरांत मूल्यांकन और पुरस्कार वितरण की व्यवस्था रहेगी। प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान अर्जित करने वालों को पुरस्कार एवं प्रमाण पत्र प्रदान किए जाएंगे। साथ ही कुछ सांत्वना पुरस्कार भी उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को प्रदान किए जाएंगे। भाग लेने वाले सभी छात्र छात्राओं को आकर्षक प्रमाण पत्र प्रदान किया जाएगा। आयोजन समिति ने जिले के सभी विद्यालयों के प्राचार्य एवं छात्र-छात्राओं एवं उनके अभिभावकों से अपील की है कि अधिक से अधिक संख्या में इस प्रतियोगिता में भाग लेकर परीक्षा पूर्व होने वाले मानसिक तनाव को हंसी खुशी दूर करने में सहभागी बने। आगामी 27 जनवरी को प्रातः 11 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीधे देशभर के छात्र-छात्राओं एवं उनके अभिभावकों से परीक्षा पूर्व चर्चा एवं मार्गदर्शन प्रदान करेंगे। बैठक में रमेश कुमार गुप्ता, अभिषेक तिवारी, शिवम सिंह चौहान सहित अनेक लोग उपस्थित रहे।

[URIS id=12776]

Related Articles

Back to top button